इस दिन होगी लखनऊ विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए लिखित परीक्षा, जानें परीक्षा का समय और प्रश्न पत्र का पैटर्न
Advertisement

इस दिन होगी लखनऊ विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए लिखित परीक्षा, जानें परीक्षा का समय और प्रश्न पत्र का पैटर्न

Assistant Professor recruitment: लिखित परीक्षा के लिए सुबह 10 से 11 बजे तक और दोपहर 12 से एक बजे तक समय तय है....  सुबह की शिफ्ट में इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट तथा 12 से एक बजे तक कामर्स विभाग में नियुक्ति के लिए परीक्षा होगी....पढ़ें डिटेल

इस दिन होगी लखनऊ विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए लिखित परीक्षा, जानें परीक्षा का समय और प्रश्न पत्र का पैटर्न

लखनऊ: असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. लखनऊ विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है. यह परीक्षा एलयू के नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग संकाय के न्यू ब्लॉक में 27 मार्च को होगी. विश्वविद्यालय ने इसकी विस्तृत सूचना अभ्यर्थियों को भेज दी है.

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

अभ्यर्थी को ये डॉक्यूमेंट लाना जरूरी
लविवि प्रशासन ने परीक्षा संबंधी और चयन प्रक्रिया की जानकारी अभ्यर्थियों को भेज दी है. अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं. परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म की कॉपी, प्रवेश पत्र और पहचान पत्र लेकर आना होगा. परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

बीते साल इतने पदों पर निकाली थी वैकेंसी
लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बीते वर्ष विज्ञापन जारी कर असिस्टेंट प्रोफेसर पद के 80 पदों पर शिक्षक भर्ती  के लिए 30 सितंबर तक आवेदन मांगे थे.  करीब 1100 कैंडीडेट इसमें शामिल होंगे.  सभी अर्ह अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है. 

परीक्षा का समय और शिफ्ट
लिखित परीक्षा के लिए सुबह 10 से 11 बजे तक और दोपहर 12 से एक बजे तक समय तय है.  सुबह की शिफ्ट में इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट तथा 12 से एक बजे तक कामर्स विभाग में नियुक्ति के लिए परीक्षा होगी. पेपर में 40 प्रश्न पूछे जाएंगे. हर प्रश्न एक-एक अंक का होगा. ओएमआरशीट बेस परीक्षा होगी.

लिखित परीक्षा के बाद जारी होगी आंसर की
परीक्षा के बाद आंसर की जारी कर आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया जाएगा. यदि किसी को दिक्कत हो तो वह आपत्ति दर्ज करा सकेगा. उसके बाद शार्ट लिस्ट करते हुए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. सिलेक्टेड छात्रों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. उन्हें कमेटी और छात्रों के सामने पढ़ाकर दिखाना होगा उसके बाद पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन देना होगा. उसके बाद इंटरव्यू होगा.

लगाई गई थी भर्ती प्रक्रिया पर रोक
चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भर्ती प्रक्रिया रोक लगा दी गई थी. लिखित परीक्षा में करीब 1100 अभ्यर्थी शामिल होंगे. अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए नवीन परिसर के गेट पर फ्री ई-रिक्शा की भी सुविधा रहेगी ताकि उन्हें केंद्र तक पहुंचने में परेशानी न हो.

सहायक प्रोफेसर भर्ती मामले में HC में याचिका, कोर्ट ने UGC और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 4 सप्ताह में मांगा जवाब

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news