योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मियों को दी बड़ी राहत, अब कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1080842

योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मियों को दी बड़ी राहत, अब कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिव्यांग कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं के फोन, लैपटॉप या कंप्यूटर के जरिए अपने ऑफिस के संपर्क में रहने के इंतजाम किए गए हैं. 

 

 

 

 

योगी सरकार ने दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मियों को दी बड़ी राहत, अब कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काफी सतर्क है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बच्चों के स्कूल बंद कराने के बाद अब सरकार ने नया आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक, सरकारी ऑफिस में काम करने वाले दिव्यांग कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं को घर से काम (Work From Home) करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Crime News: दोस्त को नोटबुक देने की बात कहकर निकली थी 18 वर्षीय छात्रा, 3 दिन बाद जंगल में कुएं से मिली लाश

घर से काम करेंगे ये कर्मचारी
ऑफिशियल प्रवक्ता ने बुधवार यानी आज बताया, सरकारी कार्यालयों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिव्यांग कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं के फोन, लैपटॉप या कंप्यूटर के जरिए अपने ऑफिस के संपर्क में रहने के अरेंजमेंट किए गए हैं. सरकारी आदेश के अनुसार यह स्पष्ट है कि सभी सरकारी कार्यालयों में टीम ख, टीम ग, और टीम घ के कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति को लेकर 13 जनवरी 2022 को लागू की गई व्यवस्था पहले की तरह ही रहेगी. 

Allahabad University में स्पोर्ट्स कोटे के तहत एडमिशन के लिए सूचना जारी, जानें तारीख  

50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के हैं निर्देश
उत्तर प्रदेश सरकार ने करीब 15 दिन पहले कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते सभी जरूरी सेवाओं को छोड़कर राज्य में अन्य सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में 1 समय में  केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के निर्देश दिए थे. साथ ही जरूरत के मुताबिक वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया था. इसके अलावा राज्य सरकार ने यह भी आदेश दिया था कि सभी दफ्तरों में जरूरी तौर पर कोविड हेल्प डेस्क स्टेबलिश किया जाए. 

Pan Card में घर बैठे मिनटों में ऐसे करें करेक्शन, जानें पूरी प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 11 हजार 583 नए केस दर्ज किए थे. जिसमें मरने वाले मरीजों की संख्या 15 थी. जानकारी के मुताबिक, अब तक यूपी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हजार 88 हो गई है. राज्य में वर्तमान में कोरोना के कुल 86 हजार 563 एक्टिव केसेस हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news