आज योगी की ताजपोशी पर फिर लगेगी मुहर: लखनऊ में बैठकों का दौर, आदित्यनाथ चुने जाएंगे विधायक दल के नेता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1132647

आज योगी की ताजपोशी पर फिर लगेगी मुहर: लखनऊ में बैठकों का दौर, आदित्यनाथ चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

Yogi Government 2.0: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के सभी संगठन के बड़े पदाधिकारी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से लेकर संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद होंगे... ऐसे में साफ है की विधायकों और संगठन की बैठक के बाद लोकभवन में विधायक दल की बैठक होगी.... 

 

आज योगी की ताजपोशी पर फिर लगेगी मुहर: लखनऊ में बैठकों का दौर, आदित्यनाथ चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

अजीत सिंह/लखनऊ: 25 मार्च यानी कल कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी नई कैबिनेट के साथ एक बार फिर से सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. इसको लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. योगी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शपथ लेंगे. इसके साथ ही आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर आज बैठकों का दौर चलेगा. 

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

शाह समेत सभी संगठन के पदाधिकारी होंगे शामिल
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के सभी संगठन के बड़े पदाधिकारी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से लेकर संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद होंगे. ऐसे में साफ है की विधायकों और संगठन की बैठक के बाद लोकभवन में विधायक दल की बैठक होगी. 

बैनर और पोस्टर्स से पटी सड़कें
उससे पहले आप हजरतगंज चौराहा से लेकर बीजेपी दफ्तर तक बैनर पोस्टर से सड़कों को पाट दिया गया है. बीजेपी के झंडे सड़कों पर लगा दिए गए हैं. यानी पूरे शहर में जश्न का माहौल है. वजह यह है कि बीजेपी दूसरी बात प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई है तो कार्यकर्ताओं के साथ लेकर पार्टी तक संतो तक सब जगह खुशी का माहौल है.

लोकभवन में विधायक दल की बैठक
बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. यहीं से केंद्रीय गृहमंत्री और परीक्षक अमित शाह शाह पर्यवेक्षक रघुवर दास और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजभवन जाएंगे. जहां पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. ये इस बात का साक्षी होगा कि 1985 के बाद अब कोई सरकार दूसरी बार लगातार रिपीट हो रही है और योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे हैं. 

भाजपा और उसके घटक दल के सभी विधायक यहां मौजूद होंगे. चर्चा और मंथन के बाद विधायक दल का नेता योगी आदित्यनाथ को चुनकर और औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा. 

इकाना स्टेडियम की सुरक्षा होगी चाक चौबंद
यूपी सरकार के 25 मार्च को शपथ ग्रहण से पहले इकाना स्टेडियम सजाया जा रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. एटीएस के कमांडो भी तैनात होंगे. ड्रोन से इकाना स्टेडियम की सुरक्षा की निगरानी की जाएगी.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. वीवीआइपी के जाने और आने के अलग द्वार होंगे. यूपी में हर विधानसभा से 100-100 बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है.

सहायक प्रोफेसर भर्ती मामले में HC में याचिका, कोर्ट ने UGC और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 4 सप्ताह में मांगा जवाब

यूपी बोर्ड एग्जाम समेत यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी सियासी हलचल पर रहेगी नजर, सिर्फ एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news