उत्तराखंड: ऑनलाइन पढ़ाई कराने वाले स्कूल भी नहीं लेंगे पूरी फीस, शासन ने फिर दिया आदेश
Advertisement

उत्तराखंड: ऑनलाइन पढ़ाई कराने वाले स्कूल भी नहीं लेंगे पूरी फीस, शासन ने फिर दिया आदेश

सरकार ने सूबे में निजी स्कूलों में फीस को लेकर एक बार फिर से स्पष्ट तौर पर कहा है कि प्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई न करवाने वाले स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकेंगे. वे स्कूल, जो बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं, उन्हें भी अभिभावकों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेनी है.

प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड: सरकार ने सूबे में निजी स्कूलों में फीस को लेकर एक बार फिर से स्पष्ट तौर पर कहा है कि प्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई न करवाने वाले स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकेंगे. वे स्कूल, जो बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं, उन्हें भी अभिभावकों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेनी है. जब तक स्कूल पूरी तरह खुल नहीं जाते, तब तक अभिभावकों से पूरी फीस नहीं मांगी जा सकेगी. शासन ने इस संबंध में फिर से आदेश जारी किया है.

निजी स्कूलों की फीस पर था असमंजस 
निजी स्कूलों की फीस को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं थी और लोग असमंजस में थे. कुछ निजी स्कूलों में अभिभावकों ने अभी तक फीस नहीं जमा की है. फीस न मिलने के चलते स्कूल भी अपने शिक्षकों 
और कर्मचारियों को तनख्वाह देने में आनाकानी कर रहे हैं. सरकार की ओर से साफ किया गया है कि ऑनलाइन गतिविधियां कराने वाले स्कूल भी सिर्फ ट्यूशन फीस ही ले सकेंगे. परीक्षा, स्पोर्ट्स, वाहन समेत अन्य किसी भी प्रकार का शुल्क अभिभावकों से नहीं लिया जा सकता. जिन स्कूलों में आनलाइन गतिविधियां नहीं हो रही है, अपने अपने शिक्षक और अन्य स्टॉफ के वेतन-भत्तों का खर्च खुद उठाएंगे.

इसे भी पढ़िए: राजधानी में डायल 112 मुख्यालय फिर बंद, 6 नए कोरोना केस मिलने से हड़कंप   

फीस न मिलने पर छात्र को निकाला नहीं जा सकेगा
कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते पूरे सूबे की ही आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई है. ऐसे में खराब आर्थिक के चलते फीस जमा न कर सकने वाले अभिभावकों को इसके लिए समय दिया जाएगा. ऐसी स्थिति में  कोई भी स्कूल किसी भी छात्र को बाहर नहीं कर सकेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news