BJP Uttarakhand Mission-2022: चमोली के सवाड गांव से शुरू होगी शहीद सैन्य सम्मान यात्रा, तैयारियां पूरी
Advertisement

BJP Uttarakhand Mission-2022: चमोली के सवाड गांव से शुरू होगी शहीद सैन्य सम्मान यात्रा, तैयारियां पूरी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे. सीएम ताम्रपत्र देकर परिवार के लोगों को सम्मानित करेंगे. 

Social Media

राम अनुज/देहरादून: चमोली के सवाड गांव से शहीद सम्मान यात्रा की शुरुआत होने जा रही है जिसकी मुकम्मल तैयारी हो चुकी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी यात्रा में शामिल हो रहे हैं. उत्तराखंड के 1734 शहीदों के घरों से एक मुट्ठी मिट्टी लाई जाएगी जिसका इस्तेमाल देहरादून में बन रहे सैन्यधाम में किया जाएगा. 

41 शहीदों के घर से एक मुट्ठी मिट्टी को कलश में एकत्रित किया गया 
शहीद सम्मान यात्रा में अभी तक 41 शहीदों के घर से एक मुट्ठी मिट्टी को कलश में एकत्रित किया गया है. चमोली में कुल 260 शहीदों के परिवार तक पहुंचने का प्लान तैयार किया गया है. जबकि प्रदेश के 1734 शहीदों के घरों तक पहुंचा जाएगा. 

शहीदों के परिजनों को किया जाएगा सम्मानित
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे. सीएम ताम्रपत्र देकर परिवार के लोगों को सम्मानित करेंगे. शहीदों के परिवार का कहना है कि सरकार की अच्छी पहल है. सरकार द्वारा शहीद सम्मान यात्रा की शुरुआत करना हमारे लिए गर्व की बात है.

बनाया गया सैनिक स्मारक
चमोली के सवारगांव जो सैनिक बाहुल्य गांव हैं जिसमें अभी भी 110 स्थानीय लोगों का कहना है कि यह बहुत ही गर्व की बात है. गांव वालों का कहना है कि सवार गांव में तीन पीढ़ी से लोग सेना में अपना योगदान दे रहे हैं. 

सवाड गांव में सैनिकों के लिए स्मारक भी बनाया गया है जिसमें प्रथम विश्व युद्ध द्वितीय, विश्व युद्ध ,स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ कई युद्ध में अपना योगदान देने वाले सैनिकों के नाम का जिक्र किया गया है.

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में स्थापित हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति,सीएम योगी बने यजमान

पूर्वांचल पर सियासी दलों की नजर: गाजीपुर में गरजेंगे अखिलेश यादव, राजभर भी होंगे साथ, जुटाएंगे जनसमर्थन

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news