Uttarakhand: उत्तराखंड पटवारी लेखपाल पेपर लीक केस, यूपी के सहारनपुर में बैठाए गए थे सॉल्वर, होगी SIT जांच
topStories0hindi1529083

Uttarakhand: उत्तराखंड पटवारी लेखपाल पेपर लीक केस, यूपी के सहारनपुर में बैठाए गए थे सॉल्वर, होगी SIT जांच

Uttarakhand: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जारी प्रेस नोट के अनुसार संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी ने लगभग 38 प्रश्नों को अवैध रूप से अन्य आरोपियों को उपलब्ध कराया..अब इस मामले में एसआईटी का गठन किया गया है...

 

 

Uttarakhand: उत्तराखंड पटवारी लेखपाल पेपर लीक केस, यूपी के सहारनपुर में बैठाए गए थे सॉल्वर, होगी SIT जांच

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग पेपर लीक मामले में अब एसआईटी (SIT) जांच करेगी. हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह (Haridwar SSP Ajay Singh) के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बी मुरुगेशन (ADG Law & Order B Murugashan) ने बताया कि एसआईटी टीम में एसटीएफ को भी शामिल किया गया है . उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के  अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी पेपर लीक का मास्टरमाइंड है.

अब तक 41 लाख कैश बरामद

एसटीएफ इस मामले में अब तक 41 लाख रुपये कैश बरामद कर चुकी है. यूपी के सहारनपुर जिले (Saharanpur) के बिहारीगढ़ और हरिद्वार में अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व (Paper Solve ) कराने का आरोप है. 

8 जनवरी को  हुई थी पटवारी/लेखपाल की परीक्षा
उत्तराखंड में 8 जनवरी को हुई पटवारी/लेखपाल की परीक्षा रद्द (Patwari / Lekhpal exam canceled) कर दी गई. राजस्व पेपर लीक मामले में लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी और उसकी पत्नी सहित 5 लोग अरेस्‍ट हुए. ये परीक्षा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने निरस्त की. अब 12 फरवरी को फिर से परीक्षा कराई जाएगी. आयोग से जारी हुए प्रेस नोट के मुताबिक संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी ने लगभग 38 सवालों को अवैध रूप से अन्य आरोपियों को उपलब्ध कराया. प्रश्नगत परीक्षा के प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न सम्मिलित थे. जिनमें से कुछआरोपियों को उपलब्ध कराये गये प्रश्नों में सम्मिलित थे. इससे यह पता होता है कि सम्पूर्ण प्रश्न-पत्र लीक नहीं हुआ.

पेपर लीक मामले में सीएम धामी सख्त
लोक सेवा आयोग पेपर लीक मामले (public service commission paper leak case) में सख्त रुख आपनाते हुए सीएम धामी (Cm Pushkar Singh Dhami)  ने कहा, "इसमें जो भी सम्मिलित होगा, जिस स्तर पर भी गड़बड़ी हुई होगी, हम उसे किसी कीमत पर बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं. लोक सेवा आयोग भर्ती पेपर लीक मामले में सीएम धामी ने कहा कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे. 

आज की ताजा खबर: मकर संक्रांति, बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 जनवरी के बड़े समाचार

Trending news