BAMS Fake Degree Case: 10वीं पास इमलाख देता था डॉक्टर बनाने की फर्जी डिग्री, यूपी से फरार हुए बदमाश को STF ने अजमेर से धर दबोचा
Advertisement

BAMS Fake Degree Case: 10वीं पास इमलाख देता था डॉक्टर बनाने की फर्जी डिग्री, यूपी से फरार हुए बदमाश को STF ने अजमेर से धर दबोचा

BAMS Fake Degree Case:  उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ ने बीएएमएस (बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक एंड मेडिसिन सर्जरी) की फर्जी डिग्री तैयार करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

 

 


 

 

फर्जी डिग्री बनाने वाला एजुकेशन माफिया गिरफ्तार

रामअनुज/देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में आयुर्वेदिक डॉक्टरों के फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. बीएएमएस (बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक एंड मेडिसिन सर्जरी) की फर्जी डिग्री बनाने वाला 25 हजार का इनामी मास्टरमाइंड इमलाख को उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने राजस्थान के अजमेर (Ajmer)  से गिरफ्तार किया है. आरोपी बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का चेयरमैन (Chairman of Group of Colleges) है, जो खुद दंसवी पास है. STF काफी समय से गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी. एसटीएफ गिरफ्तार आरोपी इमलाख (IMLAKH) से पूछताछ कर रही है.

सौ से ज्यादा फर्जी डिग्रियां बांटी
आरोपी के कब्जे से बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) से कई युनिर्वसिटीज की जाली दस्तावेज और फर्जी डिग्री इत्यादि सहित जाली मोहर बरामद हुए है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने 100 से ज्यादा फर्जी डिग्रियां बांटी है. इनता ही नहीं आरोपी राजीव गांधी हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी कर्नाटका के नाम से भी फर्जी डिग्रियां दे रहा है. 

 बीएएमएस की फर्जी डिग्री मिली
उत्तराखंड एसटीएफ (Uttarakhand STF)  की जांच में करीब 36 ऐसे मामले सामने आए है, जिनके पास से बीएएमएस (BAMS) की फर्जी डिग्री मिली है. सभी फर्जी डिग्री राजीव गांधी हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी कर्नाटका के नाम से बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर के मालिक इमरान और इमलाख ने तैयार की गई थीं. जिसको लेकर देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में एसटीएफ ने मुकदमा दर्ज कराया हुआ था. इसकी जांच उत्तराखंड एसटीएफ कर रही थी.

सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है आरोपी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच में सामने आया कि आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. सदर थाने में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट और बलवे समेत कई अपराधिक मामले दर्ज हैं.आरोपी गिरफ्तार की लिए पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.  

Magh Purnima 2023: 4 या 5 फरवरी कब है माघ पूर्णिमा ? दूर करें कन्फ्यूजन, यहां जानें सही डेट के साथ शुभ मुहूर्त और पूजा विधि
 

 

Trending news