Azamgarh News: D.EL.ED में सामूहिक नकल के बाद बड़ा एक्शन, आजमगढ़ का इंटर कॉलेज डिबार घोषित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2386941

Azamgarh News: D.EL.ED में सामूहिक नकल के बाद बड़ा एक्शन, आजमगढ़ का इंटर कॉलेज डिबार घोषित

D.El.Ed Exam: डीएलएड की परीक्षा में नकल की सूचना पर पुलिस, शिक्षा और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की. जिसके बाद  प्रधानाचार्य समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया था. जिसके बादपरीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बड़ा एक्शन लेकर कॉलेज को डिबार/काली सूची में डाल दिया है. 

D.El.Ed Exam

Azamgarh: आजमगढ़ के रानी की सराय स्थित राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज, सेठवल में 4 दिन पहले डीएलएड की परीक्षा में सामूहिक नकल कराने का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने सुबह की पाली में छापा मारा था. परीक्षार्थी एक साथ बैठकर किताबों से जबाव नोट कर रहे थे. तभी टीम ने प्रिंसिपल के कमरे और टीचर्स की तालाशी ली थी. वहां से करीब 18.10 लाख रुपए बरामद हुए थे. जिसके बाद कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. अनूप कुमार सिंह समेत 12 शिक्षक और कर्मचरियों को हिरासत में ले लिया गया था. इस मामले की रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज भेजी गई थी. 

कॉलेज को घोषित किया डिबार
इस पूरे मामले का एक्शन लेते हुए परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज अनिल भूषण चतुर्वेदी ने परीक्षा केंद्र पर हुई डीएलएड की तृतीय सेमेस्टर गणित विषय की परीक्षा को निरस्त कर दिया था. इतना ही नहीं सामूहिक नकल पकड़े जाने के बाद कॉलेज को डिबार घोषित कर दिया. अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि उक्त केंद्र की डीएलएड परीक्षा फिर से कराने का निर्णय लिया गया है. जल्द ही इस परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी.  

SP हेमराज मीणा ने क्या बताया
आजमगढ़ के SP हेमराज मीणा ने बताया कि मंगलवार को डीएलएड के थर्ड सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की साइंस समेत 3 विषय की परीक्षा थी. हमें कुछ छात्रों से जानकारी मिली कि राजेंद्र प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज में नकल के लिए खुलेआम वसूली की जा रही है. 

Moradabad News: बीवी के प्राइवेट पार्ट को गर्म कीलों और पेंचकस से जलाया, यूपी पुलिस के सिपाही ने दिया थर्ड डिग्री टॉर्चर

Trending news