Varanasi ED Raid: वाराणसी के बड़े तेल कारोबारी के घर ईडी रेड, दो हजार करोड़ के हेराफेरी में बड़ी छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302170

Varanasi ED Raid: वाराणसी के बड़े तेल कारोबारी के घर ईडी रेड, दो हजार करोड़ के हेराफेरी में बड़ी छापेमारी

Varanasi ED Raid:​ वाराणसी के बड़े ऑयल कारोबारी के 12 ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया है. तेल कारोबारी के घर और दफ्तर के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है. 

ED Raid in Varanasi Oil businessman House

Varanasi ED Raid:​ वाराणसी के बड़े ऑयल कारोबारी के घर पर शुक्रवार को ईडी ने छापेमारी की. ऑयल कारोबारी के घर और दफ्तर समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया है. आरोप है कि ऑयल कारोबारी ने करीब 2 हजार करोड़ रुपये की गड़बड़ी की है. कारोबारी के घर और दफ्तर के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. 

कौन हैं दीनानाथ झुनझुनवाला?
दरअसल, वाराणसी के दीनानाथ झुनझुनवाला का ऑयल का कारोबार है. झुनझुनवाला फैमिली की खाद्य तेल झूला प्रतिष्ठित ब्रांड है. जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम ने तेल कंपनी के मालिक दीनानाथ झुनझुनवाला के नाटी इमली स्थित घर और आशापुर स्थित ऑयल मिल पर छापेमारी कर दस्तावेज की जांच में जुटी हुई है. 

इस मामले में हो रही जांच 
सूत्रों के मुताबिक, टीम कंपनी द्वारा बैंक से लिए गए 900 करोड़ रुपये के लोन मामले से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रही है. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि ईडी की टीम ने छापेमारी में कंपनी से जुड़े दस्तावेजों के साथ कई लैपटॉप और फाइलों को अपने कब्जे में ले लिया है. बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाराणसी के उद्योगपति दीनानाथ झुनझुनवाला का नाम सामने आया था. ऐसे में प्रवर्तन दल की टीम ने उद्योगपति के जेवीएल एग्रो कंपनी के देशभर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. 

10 राज्‍यों में छापेमारी 
ईडी की टीम शुक्रवार सुबह कंपनी के उत्तर प्रदेश सहित बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और गुजरात के अलावा करीब 10 राज्यों में छापेमारी कर रही है. आवास और दफ्तर के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घर से न किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा है और न ही किसी को अंदर जाने की अनुमति है. 

यह भी पढ़ें : Varanasi Airport: लखनऊ हवाई अड्डे जैसा शानदार होगा वाराणसी एयरपोर्ट, 2870 करोड़ रुपये से बदलेगी तस्वीर
 

Trending news