यूपी के इस नामी संस्थान की सभी कक्षाओं में लगेगा एसी, 464 करोड़ की भारी रकम खर्च होगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2387461

यूपी के इस नामी संस्थान की सभी कक्षाओं में लगेगा एसी, 464 करोड़ की भारी रकम खर्च होगी

Varanasi News: वारणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में IIT के छात्रों को बड़ा तोहफा मिला है. अगले सत्र से छात्रों  को परिसर की सभी कक्षाओं में ... पढ़िए पूरी खबर ... 

BHU News

IIT BHU: वारणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में IIT के छात्रों को बड़ा तोहफा मिला है. अगले सत्र से छात्रों  को परिसर की सभी कक्षाओं में एसी लग जाएगा. इसी के साथ कक्षाओं के अलावा सभी हॉस्टलों के कॉमन रूम को भी वातानुकूलित किया जाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए संस्थान को हेफा ( HEFA ) ने 464 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. IIT में हेफा की तरफ से प्राप्त राशि से कुल सात अलग अलग प्रोजाक्ट्स पर काम होगा. 

एमओयू पर हुए हस्ताक्षर 
संस्थान के निदेशक प्रोफेसर अमित पात्रा ने बताया कि इसके लिए संस्थान ने  शिक्षा मंत्रालय और हायर एजुकेशन फाइनेसिंग एजेंसी (हेफा) के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं. एमओयू के अनुसार हेफा से मिलने वाली राशि से संस्थान में कुल 7 अलग अलग प्रोजाक्ट्स पर काम होगा. 

इन 7 परियोजनाओं पर होगा काम
एमओयू के अनुसार इन 7 परियोजनाओं में छात्र और छात्राओं के लिए दो नए हॉस्टल, सेंटनरी इनोवेशन एवं रिसर्च पार्क, सेंटनरी डिफेंस एवं प्रीसिजन इंजीनियरिंग हब, मालवीय स्टूडेंट एक्टिविटी एंड कंप्यूटिंग सेंटर, आर्किटेक्चर प्लानिंग एंड डिजाइन व स्कूल ऑफ डिसीजन साइंस एवं इंजीनियरिंग के लिए नए शैक्षणिक भवन और संस्थान में कार्यरत गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए दो नए आवासीय टॉवर का बनना शामिल हैं.

कान करने का माहौल होगा अच्छा
संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पात्रा ने आगे बताया कि हम संस्थान में काम करने का माहौल बढ़िया बनाने के लिए कार्यरत हैं. इसके लिए लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं. इनके साथ ही संस्थान में जल्द ही काम-काजी महिलाओं की सुविधा के लिए छोटे बच्चों का क्रेच की सुविधा देने के साथ विभिन्न पारिवारिक आयोजन कराने के लिए कम्युनिटी हॉल बनाना भी प्रस्तावित है. 

यह भी पढ़ें - UP का लाल संभालेगा गृह मंत्रालय,IIT BHU और लखनऊ से पढ़े IAS गोविंद मोहन बने गृह सचिव

यह भी पढ़ें - D.EL.ED में सामूहिक नकल के बाद बड़ा एक्शन, आजमगढ़ का इंटर कॉलेज डिबार घोषित

Trending news