UP में मुस्लिम BLO पर महाभारत, सीसामऊ-कटेहरी के बाद मिर्जापुर की मझवा सीट पर सपा ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407347

UP में मुस्लिम BLO पर महाभारत, सीसामऊ-कटेहरी के बाद मिर्जापुर की मझवा सीट पर सपा ने खोला मोर्चा

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सपा ने विरोध करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है. सपा का विरोध राज्य सरकार द्वारा बार बार मुस्लिम BLO को हटाने के ऊपर है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Mirzapur News

Mirzapur News/राजेश मिश्र: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सपा ने विरोध करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है. सपा का विरोध राज्य सरकार द्वारा बार बार मुस्लिम BLO को हटाने के ऊपर है. मिर्जापुर में भी सपा ने मझवा विधानसभा क्षेत्र से मुस्लिम बीएलओ को हटाकर गैर मुस्लिम बीएलओ की तैनाती करने का आरोप लगाया है. सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की बात कही है. उप चुनाव के पूर्व जातीय आधार पर परिवर्तन पर आश्चर्य जताया है. विरोध करते हुए सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिकायत की अनदेखी पर उपचुनाव बहिष्कार किया जाएगा.

पहले भी लगाए हैं आरोप
समाजवादी पार्टी ने इससे पहले सीसामऊ और कटेहरी में भी मुस्लिम बीएलओ को हटाने का आरोप लगाया था. देवी प्रसाद चौधरी का आरोप है कि कुंदरकी सीसामऊ विधानसभा के बाद अब मझवा विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम बीएलओ को हटाया जा रहा है. सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने हटाए गए मुस्लिम बीएलओ के नामों की सूची निर्वाचन आयोग को भेजने की बात कही है. उन्होंने जांच करा कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

भाजपा पर साधा निशाना
भाजपा पर निशाना साधते हुए देवी प्रसाद चौधरी ने कहा है कि उपचुनाव से पहले धर्म के आधार पर बीएलओ का बदला जाना अलोकतांत्रिक व असंवैधानिक है. इससे निष्पक्ष चुनाव कराने पर प्रश्न चिन्ह लगता है. मझवा विधानसभा क्षेत्र से कुल 13 बीएलओ हटाये गए हैं. 

यह भी पढ़ें - 'कार्रवाई करो वरना हाथ-पैर तोड़ देंगे', भड़के BJP विधायक ने घुमाया फोन

यह भी पढ़ें - एक बंदर पकड़ने पर 750 रुपये का इनाम, उत्तर प्रदेश के इस जिले में नया सरकारी फरमान

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news