CAA Protest: फिरोजाबाद में उपद्रवियों ने पुलिस पर की फायरिंग, चौकी भी फूंकी

फिरोजाबाद में प्रदर्शनकारियों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया. उपद्रवियों ने न्यायबंद चौकी को आग के हवाले कर दिया.

CAA Protest: फिरोजाबाद में उपद्रवियों ने पुलिस पर की फायरिंग, चौकी भी फूंकी
फाइल फोटो

फिरोजाबाद: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गुरुवार को लखनऊ और संभल में हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ.

जुमे की नमाज के बाद लोग सड़कों पर उतरे और CAA का विरोध करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. फिरोजाबाद (Firozabad) में CAA का जबरदस्त विरोध हुआ. प्रदर्शनकारियों ने यहां कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों द्वारा करीब आधा दर्जन मोटर साइकिलों में आग लगा दी गई. खबर है कि इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. वहीं उपद्रवियों ने न्यायबंद चौकी को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी मिली है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते फिरोजाबाद में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. साथ ही एहतियात के तौर पर शहर में चूड़ी के कारखाने भी बंद है.

उधर, मुजफ्फनगर के थाना सिविल लाइन स्थित मदीना चौक पर जुमे की नमाज के बाद एकत्रित हुए सैकड़ों लोगों ने पुलिस पर पथराव किया. वहीं, पत्थरबाजों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. बिजनौर में भी CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. कोतवाली शहर के चाहशीरी जामा मस्जिद की मीनार पर काले झंडे लगाए गए. जिसके बाद मस्जिद के आसपास भारी फोर्स तैनात कर दिया गया.

हापुड़ सिटी कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड पर भी नमाज के बाद हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे. प्रदर्शकारी हाथों में तख्ती बैनर लिए एनआरसी और सीएए बिल का विरोध कर रहे थे. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की.