close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: सड़क पर खड़ी थीं पर्यटकों की कारें, आनंद ले रहे थे लोग, तभी जंगल से निकल आए हाथी और...

उत्‍तराखंड में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और अल्मोड़ा वन प्रभाग के बीच स्थित है भकराकोट. जंगल से सड़क की ओर निकले हाथियों के झुंड ने यहां खूब कहर बरपाया.

VIDEO: सड़क पर खड़ी थीं पर्यटकों की कारें, आनंद ले रहे थे लोग, तभी जंगल से निकल आए हाथी और...
गुस्‍सैल हाथियों ने कारों पर किया हमला.

रामनगर : उत्‍तराखंड के रामनगर के पास स्थित भकराकोट इलाके का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गजराजों (हाथियों) की नाराजगी साफ दिखाई दे रही है. जंगल से सड़क की ओर निकले हाथियों के झुंड ने यहां खूब कहर बरपाया. भकराकोट कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और अल्मोड़ा वन प्रभाग के बीच स्थित है.

 

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ पर्यटक उत्‍तराखंड के रामनगर से 23 किलोमीटर की दूरी पर भकराकोट में छुट्टियां मनाने गए हुए थे. इस दौरान उन्‍होंने अपनी कारें सड़क किनारे खड़ी कर दीं और पास स्थित एक रिसॉर्ज मं चले गए. वहां सभी पर्यटक आनंद ले रहे थे कि तभी घने जंगल से हाथियों का झुंड निकल आया. 

झुंड में हाथियों की संख्‍या 20 से अधिक आंकी जा सकती है. रिसॉर्ट में मौजूद पर्यटक इससे पहले कि कुछ समझ पाते, हाथियों ने सड़क किनारे खड़ी कारों को अपनी सूंड़ और पैर से मारना शुरू कर दिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि हाथियों के झुंड ने एक कार को इतनी बुरी तक कुचला कि वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं दूसरी कार भी हाथियों के हमले में क्षतिग्रस्‍त हुई है.

गनीमत यह रही कि इस दौरान कारों में कोई पर्यटक मौजूद नहीं था. वहीं पास में ही एक अन्‍य कार में मौजूद पर्यटक भी इसी ओर आ रहे थे. लेकिन सड़क पर हाथियों का गुस्‍सा देखकर उन्‍होंने तुरंत कार मोड़ी और वापस चले गए. इसके बाद हाथियों का झुंड भी सड़क पार करके नीचे जंगल की ओर चला गया.