नोएडा: तीन राज्यों में कई वारदातों को अंजाम देना वाला कुख्यात बावरिया डकैत पत्नी सहित गिरफ्तार

पकड़े गए बदमाशों ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में लूटपाट की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है. 

नोएडा: तीन राज्यों में कई वारदातों को अंजाम देना वाला कुख्यात बावरिया डकैत पत्नी सहित गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा: नोएडा के थाना ईकोटेक प्रथम पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी, कुख्यात बावरिया डकैत को उसकी पत्नी सहित गुरुवार (21 फरवरी) को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास से आठ किलो चांदी के जेवरात, चार तोले सोने के जेवरात, अवैध हथियार तथा नगद बरामद किया है. 

पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाशों ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में लूटपाट की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है. इनके दो साथियों को पूर्व में थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था. जिनपर 50-50 हजार का इनाम घोषित था.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जायसवाल ने बताया कि सुबह एक सूचना के आधार पर थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से कुख्यात बावरिया डकैत अमर पुत्र राजकुमार निवासी सोहना जनपद गुड़गांव तथा उसकी पत्नी श्रीमती मीरा को गिरफ्तार किया है. ये लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर पलवल से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते मेरठ की तरफ जा रहे थे. 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लुटेरों के पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से लूटे हुए चांदी के आठ किलो जेवरात तथा चार तोले सोने के जेवरात तथा जनपद गोंडा में हुई बैंक डकैती की रकम में से 50 हजार रुपए नगद बरामद किया है. एसपी ने बताया कि अमर बावरिया की गिरफ्तारी पर जनपद कानपुर में 25 हजार रुपए तथा जनपद गौतम बुध नगर में 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था.