Budget सत्र से पहले विधायकों को दिखाना होगा ये रिपोर्ट कार्ड, वर्ना विधान भवन में No Entry

18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर कोरोना जांच कराई जा रही है. विधानमंडल दल सदस्य 14 फरवरी से 17 फरवरी के बीच अपने जिले में कोविड-19 की जांच करा सकेंगे.

Budget सत्र से पहले विधायकों को दिखाना होगा ये रिपोर्ट कार्ड, वर्ना विधान भवन में No Entry
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: 18 फरवरी से उत्तर प्रदेश में विधानमंडल का बजट सत्र (Budget Session)  शुरू होगा. इससे पहले योगी सरकार ने सभी विधायकों (MLA) को अपना कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं. विधायक और विधान परिषद सदस्यों को Covid-19 टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही विधान भवन में प्रवेश मिलेगा. 

UP Panchayat Chunav: मार्च-अप्रैल में चुनाव से क्यों बचती हैं सरकारें, जानिए वजह

14 से 17 फरवरी तक होगी जांच
प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने अपने आदेश में कहा, '18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर कोरोना जांच कराई जा रही है. विधानमंडल दल सदस्य 14 फरवरी से 17 फरवरी के बीच अपने जिले में कोविड-19 की जांच करा सकेंगे. इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा सदस्य जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर जांच करा सकेंगे. इसके साथ ही लखनऊ स्थित सरकारी आवासों और विधानसभा परिषद में भी जांच की सुविधा मिलेगी.

Viral Video: फोटोशूट के नाम पर दुल्हन से चिपका जा रहा था कैमरामैन, दूल्हे ने जड़ दिया थप्पड़

बिना जांच के नहीं मिलेगी इंट्री
प्रमुख सचिव द्वारा जारी किए गए पत्र में यह बात साफ तौर पर कही गई है कि जो विधायक कोरोना की जांच नहीं कराएंगे वो सदन में भाग नहीं ले सकेंगे. कोविड टेस्ट को लेकर सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

Kisan Credit Card: इस बैंक से बनवाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड, तो मिलेंगे ये फायदे, ऐसे करें अप्लाई  

योगी सरकार का पांचवां बजट
बता दें कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र शुरू होगा. माना जा रहा है कि योगी सरकार 19 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अपना बजट पेश करेगी. गौरतलब है कि यह योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. 

चौकी में महिला ने कपड़े उतार किया जमकर हंगामा, Video वायरल

WATCH LIVE TV