CM त्रिवेंद्र से यूपी के तीन मंत्रियों ने की मुलाकात, कहा- इस संकट में सहयोग करेगी योगी सरकार
Advertisement

CM त्रिवेंद्र से यूपी के तीन मंत्रियों ने की मुलाकात, कहा- इस संकट में सहयोग करेगी योगी सरकार

कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आपदा पीड़ितों की सहायता के लिये हरिद्वार में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. 

फाइल फोटो.

देहरादून: मंगलवार को सचिवालय में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धर्म सिंह सैनी और विजय कश्यप ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की. उन्होंने जोशीमठ क्षेत्र के रैणी क्षेत्र में आई आपदा से संबंधित बचाव एवं राहत कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की.

योगी सरकार 22 फरवरी को पेश करेगी अंतिम पूर्ण कालिक बजट, 18 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र

कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सीएम त्रिवेंद्र को अवगत कराया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आपदा पीड़ितों की सहायता के लिये हरिद्वार में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. इसके लिए ADM स्तर के अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने उत्तराखंड सरकार को इस आपदा के संकट में सहयोग देने की बात कही है. 

यूपी के काफी लोग विद्युत परियोजनाओं में कर रहे हैं काम 
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यूपी के लोग काफी संख्या में इस क्षेत्र की विद्युत परियोजनाओं में काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर सभी जिलाधिकारियों को अपने जनपद से इस परियोजना में कार्यरत लोगों की सूची उपलब्ध कराई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यूपी के लापता लोगों की सूची और फोटो उत्तराखंड सरकार को भेजी जाएगी. 

ऐसा कौन सा जानवर है जो कभी पानी नहीं पीता? जानिए- IAS इंटरव्यू में पूछे जाने वाले ऐसे सवालों के जवाब

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने सीएम योगी आदित्यनाथ का जताया आभार
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का आभार जताते हुए कहा कि इस आपदा में फंसे लोगों को राहत पहुंचाने के लिये सभी एजेंसियों का सराहनीय सहयोग मिल रहा है. रैणी से लेकर नदी तटों के सभी स्थलों पर भी व्यापक खोजबीन की जा रही है. ताकि लापता लोगों का पता लग सके. उन्होंने बताया कि इस आपदा में हमें केदारनाथ के अनुभवों का भी लाभ मिल रहा है. यदि लोगों की पहचान हो सके तो ठीक है, नहीं तो उनके डीएनए की जांच कर रिकॉर्ड सुरक्षित रखने के प्रयास किये जा रहे हैं. 

गाड़ी से बंफर उतारने की कर लीजिए तैयारी, पकड़े जाने पर लगेगा भारी जुर्माना

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news