close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल, बदले जाएंगे कई मंत्रियों के विभाग!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. 

यूपी में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल, बदले जाएंगे कई मंत्रियों के विभाग!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में जल्द कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल में बहुत जल्द फेरबदल हो सकता है. कई मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं. सूत्रों की मानें तो, योगी सरकार में कुछ नए चेहरे शामिल होंगे. योगी सरकार का ये पहला फेरबदल होगा. बताया जा रहा है कि कुछ मौजूदा मंत्रियों की जिम्मेदारी कम की जा सकती है. 18 जुलाई से यूपी विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. केंद्र सरकार में मंत्री बनने के बाद महेंद्र नाथ पाण्डेय ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. जानकारी के मुताबिक, सोमवार (15 जुलाई) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद उनके नाम पर मुहर लगी. बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह का जन्म यूपी के मिर्जापुर जिले में हुआ. बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले स्वतंत्र देव सिंह अपने परिवार के पहले व्यक्ति थे, जो आरएसएस से जुड़े फिर बीजेपी में आकर सक्रिय राजनीति में इस मुकाम तक पहुंचे. 

स्वतंत्र देव सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी में पीएम मोदी की रैलियों के इंचार्ज थे. वह गुजरात विधानसभा चुनाव में शक्ति बूथ के इंचार्ज रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में उन्हें मध्यप्रदेश के चुनाव प्रभारी थे.

इसी के साथ समाजवादी पार्टी (एसपी) छोड़ने के एक दिन बाद ही मंगलवार को नीरज शेखर ने बीजेपी का दामन थाम लिया. शेखर, पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और अनिल जैन की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. शेखर ने सोमवार शाम को गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी. सुबह उन्हें संसद में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भी देखा गया था. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे, नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेज सकती है.