ZEE UPUK RELAUNCH: राम विरोधी बयान देने वालों पर भड़के CM योगी, कहा- शर्म करें और इंडोनेशिया से सबक लें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand726405

ZEE UPUK RELAUNCH: राम विरोधी बयान देने वालों पर भड़के CM योगी, कहा- शर्म करें और इंडोनेशिया से सबक लें

'दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया राम को अपना पूर्वज मानता है, लेकिन कुछ लोग भारत में रहकर मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्रति ऐसी भावनाएं रखते हैं और गैरजिम्मेदाराना बयान देते हैं.'

ZeeUPUK रीलॉन्च कार्यक्रम पर CM योगी से खास बातचीत करते संपादक दिलीप तिवारी.

लखनऊ: प्रदेश के नंबर वन न्यूज चैनल जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के रीलॉन्च कार्यक्रम पर CM योगी आदित्यनाथ ने संपादक दिलीप तिवारी के कई सवालों का बेबाकी से जवाब दिया. राम मंदिर शिलान्यास के बाद समुदाय विशेष के लोगों का आ रहे भड़काऊ कॉल्स पर प्रतिक्रिया दी. साथ ही मशहूर शायर मुनव्वर राना, AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क के विवादित बयानों पर भी कहा. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिसकी देश के प्रति जैसी भावना होगी वो वैसी ही बात करता है, इन्हें शर्म आनी चाहिए और इंडोनेशिया से सबक लेने चाहिए.

ये भी पढ़ें: मुनव्वर राना का CM योगी को लेकर विवादित बयान, कहा- लोकतांत्रिक देश में हिंदू मुख्यमंत्री की जरूरत नहीं

मुस्लिम बाहुल्य देश राम को अपना पूर्वज मानता है, लेकिन...
दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया राम को अपना पूर्वज मानता है, लेकिन कुछ लोग भारत में रहकर मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्रति ऐसी भावनाएं रखते हैं और गैर जिम्मेदाराना बयान देते हैं. बयानवीर नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी के चेहरे उजागर हो रहे हैं, धर्मनिपक्षेता की आड़ में ये लोग आजतक जनता से धोखा दे रहे थे. अब इन सभी के चेहरों को पहचानने की जरूरत है.

'पाकिस्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं'
राम मंदिर के बाद जहर उगल रहे पाकिस्तान को भी सीएम योगी ने करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जिस दिन भारत की बोली बोलने लग जाएगा, उस दिन उसका अस्तित्व खत्म हो जाएगा. पाकिस्तान की नींव ही भारत विरोध में पड़ी थी. हमे पाकिस्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान भारत का विरोध करते-करते ही खत्म हो जाएगा. पड़ोसी मुल्क में ही कई ऐसा लोग हैं जो पाकिस्तान के अस्तित्व को खत्म कर देंगे.

ये भी पढ़ें: लखनऊ के पत्रकारों को विदेशी नंबरों से आए कॉल, महिला बोली- ''मोदी को लाल किले पर झंडा फहराने से रोकना है''

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में सुख और स्मृधि के लिए जो भी काम करना चाहता है, उसे हमारे देश की परंपरा पर गैरव की अनुभूति करनी चाहिए. भारत के साथ मिलकर सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ काम करना चाहिए, जिससे हर जाति-धर्म का कल्याण होगा.

'संविधान में रहते हुए पूरे किए वायदे'
काशी-मथुरा को लेकर हिंदूवादी नेताओं की ओर से उठ रही आवाजों पर सीएम योगी ने कहा कि जब एक पक्ष कुछ कहेगा तो स्वाभाविक है कि आप दूसरे को चुप नहीं रख सकते. हमने जो वादा किया था, उसे संविधान में रहते हुए पूरा किया है. राम मंदिर के फैसले से दुनिया ने भारत की लोकतांत्रिक और न्यायपालिका की शक्ति को देखा है. जो लोग अब गीदड़ भभकी दे रहे हैं, इन्होंने 370 खत्म करने पर भी धमकी दी थी. सीएम योगी ने दो टूक शब्दों में कहा कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा हर शख्स को दी जाएगी, लेकिन कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं देंगे, जो खिलवाड़ करने का दुस्साहस करेगा उसे इसकी कीमत भी चुकानी पड़ेगी.

WATCH LIVE TV:

Trending news