UP News: दिवाली-छठ पर घर जाने वालों की तो निकल पड़ी, इतने रुपये कम हो गया राजधानी बसों का किराया
Advertisement

UP News: दिवाली-छठ पर घर जाने वालों की तो निकल पड़ी, इतने रुपये कम हो गया राजधानी बसों का किराया

Diwali Buses Fare: अगर आप बस से अपने घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो खुश हो जाइए. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि राजधानी बसों की किराया कम हो गया है.

UP News: दिवाली-छठ पर घर जाने वालों की तो निकल पड़ी, इतने रुपये कम हो गया राजधानी बसों का किराया

Diwali UP Buses fare: दीपावली और छठ के त्यौहार से पहले उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UPSRTC) की तरफ से लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है. बता दें कि अब राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया 10 प्रतिशत तक कर दिया गया है. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया साधारण बसों के जितना हो गया है. ऐसे में यात्रियों की जेब पर बोझ कम होगा. त्यौहार पर घर जाने से पहले अब बस के किराए की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं कि अब अपने शहर जाने में कितना किराया देना पड़ेगा.

100 KM की जर्नी पर 13 रुपये की बचत

जान लें कि यूपीएसआरटीसी के इस फैसले के बाद अब 100 किलोमीटर की यात्रा करने पर लोगों के 13 रुपये बचेंगे. किराया कम होने के बाद अब यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. जान लें कि लखनऊ से दिल्ली का किराया जो पहले 832 रुपये था, वो अब 739 रुपये होगा. वहीं, बलिया तक का किराया 685 से कम होकर 623 रुपये हो गया है.

कितना हुआ आजमगढ़-गोरखपुर का किराया?

इसके अलावा आजमगढ़ का किराया पहले 513 रुपये था वो अब 467 रुपये हो गया है. इसके साथ ही गोरखपुर का किराया 506 से 460 रुपये हो गया है. किराए की नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. दिल्ली में बड़ी संख्या में रहने वाले यूपी के लोगों को UPSRTC के नए फैसले से बड़ी राहत मिलेगी.

यूपी की बुजुर्ग महिलाएं मुफ्त में करेंगी सफर!

इस बीच, यूपी की 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए भी अच्छी खबर है. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की बसों में अब उनके लिए सफर फ्री होगा. इसके लिए डिपार्टमेंट की रिपोर्ट तैयार हो गई है. विभाग ने ये रिपोर्ट शासन को भेज भी दी है. जैसे ही शासन की तरफ से रिपोर्ट को मंजूरी मिलेगी, इस आदेश को लागू कर दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट से बातचीत कर सकते हैं.

ये भी कहा जा रहा है कि यूपी सरकार बुजुर्ग महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा वाली स्कीम लोकसभा चुनाव के पहले लागू करना चाहती है. इस स्कीम को लागू करने पर एक साल में करीब 180 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

Trending news