UP: राष्ट्रगान भूले मुरादाबाद सांसद ST Hasan, पहली लाइन तेज बोले फिर जय हे जय हे कहकर चले गए
Advertisement

UP: राष्ट्रगान भूले मुरादाबाद सांसद ST Hasan, पहली लाइन तेज बोले फिर जय हे जय हे कहकर चले गए

MP Forget National Anthem: जिले में बड़ी धूमधाम से ध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ. कलक्ट्रेट में डीएम शैलेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया लेकिन सपा सांसद एसटी हसन (MP ST Hasan) का राष्ट्रगान भूलने का एपिसोड पूरे शहर में वायरल है. 

सांसद हसन राष्ट्रगान भूल गए....

मुरादाबाद: राष्ट्रीय प्रतीकों से तो बच्चे भी वाकिफ हैं अगर कोई जनप्रतिनिधि ही देश के गौरव की चीजों को भूल जाए तो इसे क्या कहेंगे. 15 अगस्त और 26 जनवरी को ऐसे मामले अक्सर दिख जाते हैं. इस बार मुरादाबाद के सपा सांसद डॉ. एसटी हसन के साथ ऐसा हुआ जो ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान भूल गए. दरअसल हुआ ये कि सांसद ने जैसे ही गलशहीद पार्क में झंडा फहराया तो सभी ने राष्ट्रगान गाना शुरू किया, लेकिन दूसरी लाइन पर आते ही वो अटक गए तो बगलें झांकने लगे.

  1. ध्वजारोहण के दौरान राष्ट्रगान भूले मुरादाबाद MP
  2. पहली लाइन के बाद सीधे आखिरी लाइन पर पहुंचे
  3. विवादित बयानों के लिए मशहूर हैं सपा सांसद हसन

प्रतिक्रियाओं का दौर जारी

हालांकि ऐसा होने पर वो असहज भी हुए. उन्होंने धीरे-धीरे जय हे जय हे... बोलना शुरू किया तो बाकी लोग भी सीधे आखिरी पंक्ति पर पहुंचे और कार्यक्रम खत्म करके चल दिए. इसके बाद क्या आम और क्या खास इंटरनेट पर मौजूद नेटिजंस अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया देने लगे. 

सांसद ने बंद किया फोन

इस बारे में सांसद डॉ. हसन से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की. सांसद अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. इससे पहले उन्होंने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा था, 'राम मंदिर का मसला खत्म हो गया है, लेकिन जब बीजेपी के लोग चंदा लेने निकलेंगे तो चंद बिके हुए मुसलमानों से पथराव करवा देंगे. पथराव के बाद जो होगा वो आप मध्य प्रदेश में देख चुके हैं. इसके जरिए हिंदुओं को ये मैसेज दिया जाएगा कि हम ये हालत कर सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- UP: जनता का 'आशीर्वाद' लेने निकलेंगे केंद्रीय मंत्री, BJP ने तैयार किया खास प्लान

वहीं पूरे शहर के अलग-अलग संस्थानों में पूरी आन-बान-शान से ध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ. मुरादाबाद कलक्ट्रेट में DM शैलेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया. पुलिस लाइन में SSP पवन कुमार ने ध्वजारोहण के बाद अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. रेलवे स्टेडियम में DRM ने तिरंगा फहराया. सांसद के साथ हुए इस वाकये पर लोगों ने जमकर चुटकी ली. लोगों का कहना है कि जब सांसद और देश को चलाने वाले लोग ही राष्ट्रगान भूल जाएंगे तो आम लोगों तक इसका क्या संदेश जाएगा. वहीं कुछ लोगों ने इसे राष्ट्र गान का अपमान बताया.

LIVE TV
 

Trending news