उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी Coronavirus को मात, AIIMS से मिली छुट्टी
Advertisement
trendingNow1820184

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी Coronavirus को मात, AIIMS से मिली छुट्टी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 28 दिसंबर से दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती थे. कोरोना का संक्रमण उनके फेफड़ों तक फैल चुका था. जिसके बाद दून अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें स्पेशन विमान से तुरंत दिल्ली AIIMS ले जाने की सलाह दी थी. हालांकि अब वे ठीक हैं. 

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का फाइल फोटो।

देहरादून: कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली (Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज करा रहे उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कोरोना को मात दे दी है. वे 28 दिसंबर से यहां भर्ती थे. 

होम क्वारंटीन में रहेंगे सीएम रावत

डॉक्टर एनएस बिष्ट ने बताया कि रावत अब ठीक हैं और सभी जांच रिपोर्ट सामान्य आने के बाद उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई है. हालांकि अभी कुछ दिन वे दिल्ली में ही होम क्वारंटीन रहेंगे. गौरतलब है कि 18 दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद रावत देहरादून के आवास में ही होम क्वारंटीन हो गए थे. लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 27 दिसंबर को दून अस्पताल में भर्ती किया गया था.

ये भी पढ़ें:- किसानों की सरकार को चेतावनी, मांगे पूरी नहीं हुईं तो 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर...

तबीयत बिगड़ने पर AIIMS में किया था भर्ती

लेकिन डॉक्टरों की लगातार कोशिशों के बाद भी मुख्यमंत्री रावत की तबीयत में सुधार नहीं हो पा रहा था. रावत के शरीर में संक्रमण इतना फैल चुका था कि अब वे उनके अंगों को नुकसान पहुंचाने लगा था. डॉक्टरों ने जांच की तो पाया कि सीएम के फेफड़े में हल्का संक्रमण पहुंच गया है. खतरे की आशंका को भापते हुए डॉक्टरों ने तुरंत रावत को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया. जिसके बाद 28 दिसंबर को स्पेशल विमान से उन्हें दिल्ली लाया गया था. और तभी से वे एम्स में अपना इलाज करा रहे थे. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news