Video: हमारा पौधा जो एक बचा था, वो मिल गया... मजदूर के इस रुआंसे पिता को सुन आपकी भी छलछला जाएंगी आंखें
Advertisement
trendingNow11983355

Video: हमारा पौधा जो एक बचा था, वो मिल गया... मजदूर के इस रुआंसे पिता को सुन आपकी भी छलछला जाएंगी आंखें

उत्तरकाशी में मंगलवार शाम को रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होते ही कई परिवारों की आंखें छलछला गईं. उनके परिवार के 41 लोग पिछले 17 दिनों से अंधेरी सुरंग में बंद थे, जिसके बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था.

Video: हमारा पौधा जो एक बचा था, वो मिल गया... मजदूर के इस रुआंसे पिता को सुन आपकी भी छलछला जाएंगी आंखें

Uttarkashi Tunnel Rescue Video: उत्तरकाशी में मंगलवार शाम को रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होते ही कई परिवारों की आंखें छलछला गईं. उनके परिवार के 41 लोग पिछले 17 दिनों से अंधेरी सुरंग में बंद थे, जिसके बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था. मंगलवार शाम जैसे ही घोषणा हुई कि श्रमिकों तक पहुंचने के लिए पाइप डाल दिए गए हैं और कुछ ही देर में मजदूर बाहर निकलने वाले हैं तो उनके इंतजार में बाहर खड़े परिवार के लोग भावुक हो उठे. ऐसे ही एक पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

पिछले 17 दिनों से सुरंग में था बेटा

इस वीडियो में दिख रहा है कि एक यूट्यूबर सुरंग के बाहर खड़े एक व्यक्ति से बात कर रहा है. उस व्यक्ति का बेटा पिछले 17 दिनों से सुरंग में बंद था. जैसे ही ऐलान हुआ कि कुछ ही देर में श्रमिक बाहर निकलने वाले हैं, उनका चेहरा खुशी के मारे दहकने लगा. यूट्यूबर ने पूछा कि घर वालों को बता दिया है कि बेटा बाहर आने वाला है तो वह व्यक्ति बोला कि उन्हें तो टीवी पर अपने आप पता चल गया होगा.

हमारा पौधा जो एक बचा था, वो मिल गया

जब उस व्यक्ति से पूछा गया कि बेटे के बाहर निकलने पर क्या कहना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि हमारा पौधा जो एक बचा था, वो मिल गया. इसी के साथ ही उनकी आंखें डबडबा गईं, जो उनकी खुशी और बेटे को दोबारा पाने का प्रतीक थीं. उन्हें भावुक देख वहां खड़े लोगों ने उन्हें हौंसला बंधाया.

परिवार वालों की आई जान में जान

सुरंग के बाहर बैठे बाकी परिवार वालों का भी ऐसा ही हाल था. अपनों के इंतजार में पिछले 17 दिनों से वहां बैठे लोग बीच-बीच में उम्मीद खोने लगे थे. लेकिन सरकारी मशीनरी की सक्रियता और भगवान पर भरोसे की वजह से वे आखिरी वक्त तक वहां बने रहे और आखिरी में उन्हें वह खुशखबरी मिल गई, जिसका वे लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news