Uttarakhand Glacier Burst: मौत को मात देकर भयानक सुरंग से निकला शख्‍स, देखें पहला रिएक्‍शन
Advertisement

Uttarakhand Glacier Burst: मौत को मात देकर भयानक सुरंग से निकला शख्‍स, देखें पहला रिएक्‍शन

चमोली में तपोवन डैम के पास आईटीबीपी द्वारा चलाए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जिंदा बचने की खुशी में शख्स नाचने लगता है. सोशल मीडिया पर लोग आईटीबीपी की तारीफ कर रहे हैं.     

Uttarakhand Glacier Burst: मौत को मात देकर भयानक सुरंग से निकला शख्‍स, देखें पहला रिएक्‍शन

चमोली: उत्तराखंड (Uttrakhand) के चमोली (Chamoli) में आज ग्लेशियर फटने के बाद से ही चारों तरह तबाही मची हुई है. चारों तरफ पानी ही पानी है. ऐसे में सैलाब के कारण फंसे लोगों को सेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीमों की मदद से बचाया जा रहा है. इसी दौरान का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं.

ये वीडियो आईटीबीपी (ITBP) के जवानों द्वारा तपोवन डैम के पास एक सुरंग में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने के दौरान का है. जब ITBP के जवान गहरी अंधेरी सुरंग से उस मजदूर को बाहर निकालते हैं तो वो खुशी से नाचने लगता है. उसे विश्वास नहीं होता कि साल 2013 में केदारनाथ में आई आपदा से भी भयंकर स्थिति में वो जीवित बच गया है. सुरंग के बाहर निकलने के बाद की पहली प्रतिक्रिया अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग इसे लाइक करते हुए ITBP के जवानों की तारीफ कर रहे हैं.

Video-

ये भी पढ़ें:- ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं देना होगा टेस्ट! सरकार ने किया ये फैसला

ITBP ने 16 लोगों को बचाया

ITBP डीजी सुरजीत सिंह देसवाल ने बताया कि ऋषिकेश से 13-14 किलोमीटर की दूरी पर तपोवन डैम है, जहां पर पानी इकट्ठा हुआ है. तपोवन डैम के सुरंग में काम चल रहा था, जिसमें 20-25 लोग फंसे हुए हैं. अभी तक 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. हालांकि बचाव कार्य अभी भी जारी है और सुरंग में फंसे लोगों को बचाने का काम तेजी से किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- LIVE: चमोली में 16 लोगों को किया गया रेस्क्यू, 100 लापता, 10 की मौत

उत्तराखंड में यहां खतरा बरकरार

चमोली के जिला प्रशासन की ओर से अलकनन्दा नदी के किनारे रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुबह अचानक बड़े जोर की आवाज के साथ धौली गंगा का जलस्तर बढ़ता दिखा. पानी तूफान के आकार में आगे बढ़ा और अपने रास्ते में आने वाली सभी चीजों को बहाकर ले गया. चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है. 

ये भी पढ़ें:- वॉट्सऐप-सिग्नल को पछाड़ ये मैसेजिंग ऐप बना नंबर-1, 63 मिलियन लोगों ने किया डाउनलोड

यूपी के इन जिलों के लिए अलर्ट हुआ जारी

इस आपदा के बाद यूपी में भी अलर्ट जारी किया गया है. गंगा किनारे वाले जिलों मे प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. यूपी के बिजनौर, कन्नौज, फतेहगढ़, प्रयागराज, कानपुर, मिर्ज़ापुर, गढ़मुक्तेश्वर, गाजीपुर, वाराणसी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. 

LIVE TV

Trending news