VIDEO: सेना की सीमा पर बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी चौकियों और आतंकी लॉन्च पैड तबाह किए
Advertisement
trendingNow1462900

VIDEO: सेना की सीमा पर बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी चौकियों और आतंकी लॉन्च पैड तबाह किए

सीमा पर पाकिस्तानी सेना और आतंकी लगातार घुसपैठ और उकसावे की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे, भारतीय सेना के लगातार चेतावनी देने के बावजूद ये घटनाएं नहीं रुक रहीं थीं.

VIDEO: सेना की सीमा पर बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी चौकियों और आतंकी लॉन्च पैड तबाह किए

नई दिल्ली : एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार जारी नापाक हरकतों का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने इससे पहले भी पाकिस्तान को चेताया था कि वह आतंकी हरकतों से बाज आए, लेकिन पाक की ओर से लगातार उकसावे की हरकतें जारी थीं. इसके बाद भारतीय सेना ने पुंछ में सीमा के पार पाकिस्तानी चौकियों और आतंकी लॉन्च पैड को निशाना बनाया. भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान के कई ठिकाने ध्वस्त हो गए हैं.

भारतीय सेना ने मोर्टार से हमले किए. सेना के द्वारा जारी किए गए वीडियो में तबाह हुई चौकियों से धुंआ उठता दिख रहा है. कहा जा रहा है कि भारतीय सेना ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तानी चौकियों और वहां मौजूद हैडक्वार्टर को अपना निशाना बनाया. पिछले दिनों जब सीमा पार करते हुए पाकिस्तान के तीन जवानों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया था, तभी भारत की ओर से कहा गया था कि वह अपने सैनिकों के शव ले जाए और आगे से ऐसी हरकत न करे.

शुरुआती जानकारी के अनुसार भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा 21 अक्टूबर को एक हमला किया गया था. इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए थे, जबकि एक सैनिक घायल हुआ था. इस कार्रवाई के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव की स्थिति बनी हुई थी, जिसके बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने हॉटलाइन पर हुई वार्ता में नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति के विषय में चर्चा भी की थी.

मई में ही सिखाया था सबक
इससे पहले इसी साल मई में जब पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में भारी गोलीबारी की तब भारतीय सेना ने उन्हें सबक सिखाया था. 19 मई को BSF ने पाकिस्तानी बंकर को मिसाइल अटैक में उड़ा दिया था. बाद में सीमा सुरक्षा बल की ओर से इसका VIDEO भी जारी किया गया था.

Trending news