close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: सुकमा नक्सली हमले की ग्राउंड रिपोर्ट, गांववाले के वेश में आकर धोखे से की हत्या

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार (24 अप्रैल) को पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गए. 

VIDEO: सुकमा नक्सली हमले की ग्राउंड रिपोर्ट, गांववाले के वेश में आकर धोखे से की हत्या

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार (24 अप्रैल) को पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गए. 

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर घटनास्थल पर गए और वहां से ग्राउंड रिपोर्ट कर पूरी जानकारी दी. सीआरपीएफ के डीआईजी डीपी उपाध्याय ने बताया कि नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया.  

पुलिस अधिकारी के मुताबिक नक्सलियों ने गांववालों को ढाल बनाकर जवानों को गोली मारी. जवानों के पास इनसास राइफल, एके 47, एसएलआर राइलफल्स थी जबकि नक्सलियों के पास भी कमोबेश ऐसे ही हथिया थे. माओवादियों ने हमले में आईईडी लगी तीरें, देसी बमों का भी इस्तेमाल किया.

WATCH VIDEO

अधिकारी के मुताबिक, 'हमलवारों में लगभग एक-तिहाई महिलाएं थीं. सुरक्षा एजंसियों को हमले की जानकारी नहीं मिल पाई जिसकी वजह से इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने में नक्सली कामयाब हो गए.'

और पढ़ें... नक्सलियों के इस गढ़ में गर्मियों में ही क्यों होते हैं जवानों पर हमले?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर सोमवार (24 अप्रैल) को घात लगाकर हमला किया. इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गए.

और पढ़ें... सुकमा: नक्‍सलियों ने इस तरह घात लगाकर किया हमला? जानिए पूरी कहानी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 74वीं बटालियन की दो कंपनियों को सोमवार को बुरकापाल से चिंतागुफा के मध्य बन रही सड़क की सुरक्षा के लिए रवाना किया गया था. 

दल जब बुरकापाल से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गए. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.