Vidisha Suicide Case: BJP नेता ने पत्नी और दो बेटों के साथ खाया जहर, चारों की मौत; इस वजह से दे दी जान
Advertisement

Vidisha Suicide Case: BJP नेता ने पत्नी और दो बेटों के साथ खाया जहर, चारों की मौत; इस वजह से दे दी जान

Vidisha News: विदिशा (Vidhisha) में एक बीजेपी नेता ने अपने परिवार के 3 अन्य सदस्यों के साथ जहर खा लिया, जिससे चारों लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है.

विदिशा में बीजेपी नेता ने परिवार के साथ खाया जहर

BJP Leader Suicide Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidhisha) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक बीजेपी (BJP) नेता ने अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जहर खा लिया. इस वजह से परिवार के चारों लोगों की मौत हो गई है. विदिशा के इस बीजेपी नेता का नाम संजीव मिश्रा (Sanjeev Mishra) था. वो अपने दो बेटों की लाइलाज बीमारी से परेशान थे. इसी कारण से गुरुवार की शाम को उन्होंने कथित रूप से अपनी पत्नी और दो बेटों सहित खुद भी सल्फास खा लिया. इसके बाद पूरे परिवार की मौत हो गई. इस घटना के खुलासे के बाद से इलाके में सनसनी मच गई है.

बच्चों की बीमारी के कारण दे दी जान

बीजेपी के विदिशा मंडल चीफ सुरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा के बंटी नगर इलाके में रहने वाले संजीव मिश्रा बीजेपी विदिशा नगर मंडल के उपाध्यक्ष थे. वह बीजेपी के पूर्व पार्षद भी रह चुके थे. गुरुवार शाम करीब 6 बजे संजीव मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी. उन्होंने जिसमें कहा था कि दुश्मन के बच्चों को भी ईश्वर ये ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी (DMD) बीमारी न दे.

अस्पताल में परिवार के चारों सदस्यों ने तोड़ा दम

ये देखने के बाद संजीव मिश्रा के परिचित लोग उनके घर पहुंचे तो उन्होंने 45 साल के संजीव, उनकी पत्नी नीलम मिश्रा और दो बेटों अनमोल और सार्थक को बेहोशी की हालत में पाया. इसके बाद आनन-फानन में सभी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां पर परिवार के चारों सदस्यों की मौत हो गई.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

वहीं, विदिशा के डीएम उमाशंकर भार्गव ने कहा कि संजीव मिश्रा के दोनों बेटों को डीएमडी नामक आनुवांशिक बीमारी थी, इसका कोई इलाज नहीं है. उन्होंने ये भी बताया कि मौके पर एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. जिसमें संजीव मिश्रा ने लिखा कि अपने बच्चों को वह नहीं बचा पा रहे हैं, इस वजह से अब वह जीवित रहना नहीं चाहते हैं. एडिशनल एसपी समीर यादव ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी बीमारी क्या है?

जान लें कि ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी (DMD) मसल्स की कमजोरी से जुड़ी एक अनुवांशिक और गंभीर बीमारी है. डीएमडी मुख्य तौर पर लड़कों को प्रभावित करता है.

(इनपुट- भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news