WB Panchayat Polls: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में कहां हो गई गलती? हिंसा का जिम्मेदार कौन? BSF का बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11771566

WB Panchayat Polls: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में कहां हो गई गलती? हिंसा का जिम्मेदार कौन? BSF का बड़ा खुलासा

WB Panchayat Violence: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने कहा है कि राज्य चुनाव आयोग (SEC) को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें संवेदनशील इलाकों की सूची मुहैया नहीं कराने की बात कही गई है.

WB Panchayat Polls: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में कहां हो गई गलती? हिंसा का जिम्मेदार कौन? BSF का बड़ा खुलासा

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव (WB Panchayat Election) में हुई हिंसा में 14 से ज्यादा लोग मारे गए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के आरोप BSF ने जवाब दिया है. BSF ने कहा है कि संवेदनशील बूथों के संबंध में राज्य चुनाव आयोग से संपर्क करने के बावजूद कोई जानकारी साझा नहीं की गई. जिन इलाकों में पुलिस की तैनाती थी, वहां हिंसा की घटनाएं ज्यादा हुई हैं. अगर संवेदनशील इलाकों के बारे में पहले से जानकारी होती तो केंद्रीय बलों की तैनाती आसान होती. वहीं, बीजेपी, ममता बनर्जी को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है. संभावित हिंसा को देखते हुए 6 जुलाई को कलकत्ता हाई कोर्ट ने केंद्रीय बलों की तैनाती का आदेश दिया था जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था.

BJP ने की सीबीआई जांच की मांग

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर बीजेपी ने सख्त रुख अपनाया है. मतदान के दौरान पूरे राज्य में भारी हिंसा देखने को मिली. हिंसा के बाद बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगाने की मांग की. साथ ही हिंसा के लिए सीएम ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया. सुवेंदु अधिकारी ने CBI और NIA जांच की मांग की है.

सुवेंदु अधिकारी का बड़ा दावा

सुवेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है बंगाल में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद आया है. सुवेंदु अधिकारी ने पूछा कि किसने ये हथियार यहां भेजे और किसने इसकी फंडिंग की, इसलिए इसकी NIA जांच होनी चाहिए. इसमें कई गरीब लोग मारे गए. हिंसा में पुलिस क्या कर रही थी? इसकी जांच CBI से होनी चाहिए.

चली गोली, लूटे गए पोलिंग बूथ

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसा हुई. गोली चली, बम चले, बूथ लूटे गए, जिसमें कई लोगों की मौत भी हुई. ज्यादातर जगहों पर हिंसा का आरोप ममता बनर्जी की पार्टी TMC के कार्यकर्ताओं पर लगा है. चुनावी हिंसा में 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

हिंसा में 14 लोगों की मौत

शनिवार को बंगाल में पंचायत चुनाव में जमकर हिंसा हुई. वोटिंग के दौरान कहीं मतपेटी फूंक दी गई तो कहीं बैलट बॉक्स लूट लिए गए. चुनाव के दौरान कई जगह बमबाजी भी हुई. कई जगह पत्थरबाजी और आगजनी भी की गई. मुर्शिदाबाद समेत कई जगह TMC और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई. हिंसा में अबतक 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि ये कुछ ऐसा है जो बहुत परेशान करने वाला है. ये वो नहीं है जो बंगाल चाहता है. ये वो नहीं है जिसका बंगाल हकदार है. ये बहुत परेशान करने वाली बात है कि शांति की कमी से समाज की नई पीढ़ी प्रभावित होगी. राजनीति है वहां, लेकिन मैं हिंसा को राजनीति से अलग रखता हूं, हमारी हिंसा, आपकी हिंसा नहीं होती. हिंसा, हिंसा होती है और उसकी निंदा करनी चाहिए.

जरूरी खबरें

इन राज्यों में संभलकर! भारी बरसात की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
देनी पड़ेगी दाद! दिल्ली-मेरठ RRTS पर हो गया कमाल, ट्रेन भी चलेगी; बिजली भी बनेगी

Trending news