close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM की कुर्सी के लिए खींचतान जारी, शिवसेना बोली- महाराष्ट्र की कुंडली हम बनाएंगे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद राज्य में अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हुआ है. हालांकि बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत तो मिल गया है लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों ही पार्टियां अड़ी हुई हैं.

CM की कुर्सी के लिए खींचतान जारी, शिवसेना बोली- महाराष्ट्र की कुंडली हम बनाएंगे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद राज्य में अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हुआ है. हालांकि बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत तो मिल गया है लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों ही पार्टियां अड़ी हुई हैं. इसी बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का एक बड़ा बयान आया है. राउत ने कहा है कि हमारा और बीजेपी का गठबंधन आज भी चल रहा है, हमें विश्वास है कि चुनाव के पहले जो बात तय हुई थी उसी रास्ते पर हम सरकार बनाएंगे. संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की कुंडली हम बनायेंगे. किस तारे को कहा रखना है इतनी ताक़त आज भी शिवसेना के पास है.

महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी को जहां 105 सीटें मिली हैं, वहीं शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली है. वहीं एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव में गठबंधन के आधार पर मैदान में उतरने वाली शिवसेना और बीजेपी के बीच अभी भी सीएम को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

शिवसेना कह रही है कि 50-50 के फार्मूले के तहत दोनों पार्टियों को सरकार चलाने का मौका मिलना चाहिए. वहीं बीजेपी का कहना है कि पहले ही तय चुका था कि पांच साल तक बीजेपी का ही सीएम रहेगा. 

राउत ने कहा कि कांग्रेस हो एनसीपी हो जब तक सरकार नहीं बनती वो बाते करते रहेंगे. आज भी हमारा गठबंधन चल रहा है. जो भी तय हुआ था. उसी हिसाब से सरकार बनेगी. जिनके पास 145 का बहुमत होगा. वही राज्य का सीएम बनेगा.