Weather Alert Today: इस वीकेंड कैसा रहने वाला है मौसम? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow11860676

Weather Alert Today: इस वीकेंड कैसा रहने वाला है मौसम? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट, जानें अपने शहर का हाल

IMD Weather Update: मौसम विभाग ने इस वीकेंड के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. अगर आप कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले इस अपडेट के बारे में जरूर जान लें. 

Weather Alert Today: इस वीकेंड कैसा रहने वाला है मौसम? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट, जानें अपने शहर का हाल

Today Weather Update: सितंबर का दूसरा सप्ताह शुरू हो चुका है और मानसून कहीं नरम तो कहीं गरम रुख दिखा रहा है. मानसून के इस रुख की वजह से कहीं बारिश हो रही है तो कहीं सूखा पड़ रहा है. ऐसे में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, धुले, जलगांव और नासिक जिलों में आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

मौसम कार्यालय ने उत्तरी महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश सहित भारत के कई हिस्सों में मध्यम से तेज स्पीड में आंधी (IMD Weather Update) चलेगी. इसके साथ ही आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है.'एक्स' पर जारी IMD की ओर से एक पोस्ट में कहा, 'पश्चिमी मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात को अगले 3 दिनों में भारी बारिश का सामना करना पड़ेगा.'

आज कई राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक सैटेलाइट से हासिल हुई ताजा इमेज से पता चलता है कि देश के विभिन्न  हिस्सों में बादल (IMD Weather Update) फिर सक्रिय हो रहे हैं. इससे विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. आज उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार, उत्तर महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से गंभीर तूफान आने की संभावना है. 

कई शहरों में बिजली गिरने की आशंका

कई इलाकों में बिजली भी गिर सकती है. इसी तरह पश्चिम बंगाल, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में रात के वक्त बिजली गिरने (IMD Weather Update) की आशंका है. आज उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news