Weather Update Today: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, शीतलहर ने घर में दुबकने को किया मजबूर, दिल्ली में IMD का ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow12047323

Weather Update Today: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, शीतलहर ने घर में दुबकने को किया मजबूर, दिल्ली में IMD का ऑरेंज अलर्ट

Cold Wave In Delhi: सर्दी ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. कोहरे की वजह से कई इलाकों में विजिबिलिटी भी कम हो गई है. ऊपर से दिल्ली में एयर पॉल्यूशन की मार भी पड़ रही है.

Weather Update Today: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, शीतलहर ने घर में दुबकने को किया मजबूर, दिल्ली में IMD का ऑरेंज अलर्ट

7 January 2023 Weather Update: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड (Cold Weather) पड़ रही है. दिल्ली का हाल इन दिनों शिमला और नैनीताल जैसा है. शीतलहर (Cold Wave In Delhi) और कोहरे की वजह से दिल्ली का तापमान लगातार गिरता जा रहा है. अगले कुछ दिनों में घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट का अनुमान है, जिसकी वजह से येलो अलर्ट (Yellow Alert In Delhi) जारी किया गया है. पूरे उत्तर भारत में जमाने वाली ठंड हो रही है. हालांकि, यूपी-एमपी में बारिश के अनुमान भी जताया गया है. आइए जानते हैं कि देश के अलग-अलग राज्यों में कैसा मौसम रहेगा.

उत्तर भारत में घने कोहरे का कहर

इसके अलावा, मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का अनुमान जताया है. बिहार, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश में भी आज घना कोहरा छाया रह सकता है. बता दें कि पिछले 9 दिन से दिल्ली में तेज धूप नहीं दिखाई दी है. नए साल में दिल्ली में ठिठुरन इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोग घरों मे दुबकने को मजबूर हैं. 

शीतलहर के चलते स्कूल बंद

वहीं, शीतलहर को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने क्लास 8 तक के स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है. जबकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे. वहीं, नोएडा में 8वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद हैं.

यूपी-एमपी में बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मीडियम बारिश के साथ एक या दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मीडियम बारिश संभव है. कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड और रायलसीमा में भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

कहां-कहां छाएगा घना कोहरा?

इसके अलावा, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई जगहों में कोल्ड डे हो सकता है. कड़ाके की ठंड जारी रह सकती है. वही, हरियाणा, वेस्टर्न उत्तर प्रदेश और ईस्टर्न मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, जम्मू और वेस्टर्न मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छा सकता है.

Trending news