Weather Update Today: गुजरात के बाद अब इस राज्य में बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद; IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow12410490

Weather Update Today: गुजरात के बाद अब इस राज्य में बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद; IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Mausam Update: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश लोगों पर मुसीबत बनकर टूट रही है. बाढ़ से कई इलाकों का मार्ग बाधित हो गया है, वहीं तेलंगाना में बाढ़ से रेलवे ट्रैक तक बह गया है. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की आशंका जताई है, जिसे देखते हुए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

Weather Update Today: गुजरात के बाद अब इस राज्य में बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद; IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Heavy Rainfall Alert Today: गुजरात में बारिश के कहर के बाद अब आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी तबाही देखने को मिल रही है. इन दोनों राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. कई जिले भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं.दोनों ही राज्यों में सड़क मार्ग और रेल मार्ग दोनों ही बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. वारंगल और विजयवाड़ा मार्ग पर पहले ही सौ ज़्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. साथ ही दोनों राज्यों को जोड़ने वाले कई मार्ग पूरी तरह से बंद हो गए हैं. भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए तेलंगाना और हैदराबाद में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही ओडिशा में भी दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है.

पानी में डूबा नजर आ रहा विजयवाड़ा शहर

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अलग-अलग शहरों में बाढ़ का कोहराम देखने को मिल रहा है. हैदराबाद में भी डैम का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आ गया है तो वहीं वारंगल में भी बाढ़ से बुरे हालात हैं. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में भारी बारिश के बाद हालात बिगड़ गए हैं और जगह-जगह बाढ़ जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं. हालात ऐसे कि पूरा विजयवाड़ा शहर पानी में डूबा-डूबा नजर आ रहा है. बारिश इतनी जोरदार हुई कि यहां सड़क पर खड़ी आधा दर्जन बसें भी पानी में डूब गई. इसके बाद जो जहां खड़ी थी वहीं खड़ी रह गईं.

इन 20 राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसमें तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अलावा गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मणिपुर, असम, नगालैंड, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय शामिल हैं.

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी देर रात बारिश हुई है और आईएमडी ने पूरे दिन बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. इससे पहले रविवार को न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है, लेकिन अगले 7 दिनों तक भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में आज (2 सितंबर) अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश

ओडिशा के दक्षिणी और आंध्र प्रदेश के उत्तरी हिस्से में बने दबाव के प्रभाव से राज्य के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरापुट, मलकानगिरि, नबरंगपुर, गजपति और रायगढ़ सहित दक्षिण ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक बुलेटिन में बताया कि यह दवाब 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ा और दक्षिणी ओडिशा तथा उससे सटे उत्तरी आंध्र प्रदेश पर केंद्रित रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, ओडिशा में इस सप्ताह हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में चार सितंबर तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news