Corona के नए स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज वीकेंड कर्फ्यू
Advertisement

Corona के नए स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज वीकेंड कर्फ्यू

Weekend Curfew In Delhi: एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Strains Of Coronavirus) पहले से ज्यादा खतरनाक हैं. अब ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

वीकेंड कर्फ्यू (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से बिगड़ते हालात के चलते आज दिल्ली समेत कई राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Delhi) है. वहीं उत्तर प्रदेश में आज पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown In Uttar Pradesh) है. देश में बीते 24 घंटे 2 लाख 61 हजार से ज्यादा कोरोना के केस मिले. स्थिति लगातार खराब हो रही है.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के मद्देनजर आप सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का फैसला किया है. दिल्ली पुलिस लगातार गश्त कर रही है. अधिकारियों ने बताया कि शहर में जगह-जगह जांच चौकियां बनाई गई हैं और पुलिसकर्मी आवाजाही पास की जांच कर रहे हैं. गैर-जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को आने-जाने की इजाजत नहीं है.

कोरोना के नए स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक

इस बीच दिल्ली में एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन (New Strains Of Coronavirus) पहले से ज्यादा खतरनाक हैं. अब ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- कुंभ से लौटने वालों के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 14 दिन क्वारंटीन होना जरूरी

बता दें कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए अक्षरधाम, गाजीपुर क्रॉसिंग, एनएच-24, आनंद विहार, जगतपुरी, कृष्णा नगर, न्यू उस्मानपुर, सिग्नेचर ब्रिज, मजनू का टीला, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, राजघाट और तिलक मार्ग समेत कई इलाकों का दौरा किया.

उत्तर प्रदेश में 35 घंटे का कर्फ्यू

वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को 27,357 नए कोरोना संक्रमित यहां पाए गए और 120 लोगों की मौत हो गई. लखनऊ में 5,913 नए संक्रमित मिले हैं. यूपी में कोरोना के कारण हालात लगातार भयावह बने हुए हैं, जिसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- Remdesivir को लेकर सियासी घमासान, पुलिस की कार्रवाई पर BJP ने उठाए सवाल

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 2,15,790 मरीजों के सैंपल की जांच की गई. अब तक कुल 3,80,29,865 लोगों की जांच की जा चुकी है. अब एक्टिव केस 1,70,059 हैं. इनमें 86,959 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 7,831 लोगों को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

गौरतलब है कि वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर लोगों को कोरोना के लिए जागरूक करने के लिए खुद यमराज ने कमान संभाल ली है. यमराज ने स्टेशन पर घूम-घूम कर लोगों को मास्क लगाने और सैनेटाइजेशन करने की सलाह दी .

LIVE TV

Trending news