Coronavirus: Kumbh Mela से लौटने वालों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना जरूरी, दिल्ली सरकार का फैसला
topStories1hindi

Coronavirus: Kumbh Mela से लौटने वालों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना जरूरी, दिल्ली सरकार का फैसला

Kumbh Mela 2021: अगर कोई 4 अप्रैल से अब तक कुंभ गया है या फिर 18 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक कुंभ जाने वाला है, तो उसको अपनी सारी जानकारी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी.

Coronavirus: Kumbh Mela से लौटने वालों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना जरूरी, दिल्ली सरकार का फैसला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शनिवार को फैसला किया कि हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले से जो भी श्रद्धालु लौटेंगे, उन्हें खुद को 14 दिन के लिए क्वारंटीन करना होगा. जो भी इस नियम को तोड़ेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का प्रकोप

बता दें कि देश की राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 24 हजार 375 नए केस सामने आए. वहीं 167 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई. दिल्ली में संक्रमण दर (Positivity Rate) बढ़कर 24.56 फीसदी हो गई है.

ये भी पढ़ें- Remdesivir को लेकर सियासी घमासान, पुलिस की कार्रवाई पर BJP ने उठाए सवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से दिल्ली में हालात बिगड़ रहे हैं. शनिवार को 24 हजार से ज्यादा केस रजिस्टर हुए. एक ही दिन में कोरोना के मामले 19 हजार 500 से बढ़कर 24 हजार से ज्यादा हो गए. यह स्थिति बहुत चिंताजनक है. दिल्ली सरकार का कहना है कि कुंभ से दिल्ली लौटने वाले श्रद्धालुओं को 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना होगा.

कुंभ जाने वालों के लिए दिल्ली सरकार का आदेश

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) ने आदेश जारी करके कहा कि अगर कोई 4 अप्रैल से अब तक कुंभ गया है या फिर 18 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक कुंभ जाने वाला है, तो उसको अपनी सारी जानकारी दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर अपलोड करनी होगी. वेबसाइट पर नाम, पता, आईडी प्रूफ, फोन नंबर, दिल्ली से जाने और वापस आने की डेट अपलोड करनी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के हालात पर PM मोदी का मंथन, वैक्सीन के लिए पूरी ताकत झोंकने के निर्देश

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त कोरोना के 69,799 एक्टिव केस हैं. यहां अब तक कुल 8,27,998 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. जबकि 11,960 लोगों की मौत हो चुकी है.

VIDEO

Trending news