बंगाल चुनाव से पहले राज्य सभा सांसद Swapan Dasgupta ने दिया इस्तीफा, BJP के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow1866934

बंगाल चुनाव से पहले राज्य सभा सांसद Swapan Dasgupta ने दिया इस्तीफा, BJP के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: टीएमसी और कांग्रेस ने सवाल उठाया था और संविधान के नियमों का हवाला देते हुए स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) को अयोग्य करार देने की मांग की थी.

स्वपन दासगुप्ता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राज्य सभा सांसद स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) ने इस्तीफा दे दिया है. टीएमसी और कांग्रेस ने सवाल उठाया था और संविधान के नियमों का हवाला देते हुए स्वपन दासगुप्ता को अयोग्य करार देने की मांग की थी. स्वपन दासगुप्ता ने अपना इस्तीफा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को भेज दिया है.

बीजेपी ने बंगाल में बनाया है उम्मीदवार

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए बीजेपी ने 14 मार्च को 63 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की, जिसमें राज्य सभा सांसद स्वपन दास गुप्ता का भी नाम था. बीजेपी ने स्वपन दास गुप्ता को तारकेश्वर विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें- बंगाल में गरजे योगी आदित्यनाथ, कहा- 2014 के बाद बदला भारत; ममता-राहुल अब कर रहे ये काम

लाइव टीवी

स्वपन दास गुप्ता ने ट्वीट कर कही ये बात

राज्य सभा से इस्तीफा देने के बाद स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने आज राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया, ताकि बेहतर बंगाल बनाने की लड़ाई लड़ सकूं. मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में तारकेश्वर विधान सभा सीट से नामांकन दाखिल करूंगा.'

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news