बंगाल: जब PM मोदी ने ममता बनर्जी के लिए कहा-दीदी...ओ दीदी...आदरणीय दीदी...
Advertisement
trendingNow1883071

बंगाल: जब PM मोदी ने ममता बनर्जी के लिए कहा-दीदी...ओ दीदी...आदरणीय दीदी...

बंगाल में रैलियों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों के कथित अपमान का मुद्दा भी उठाया, मतुआ संप्रदाय के लोगों को साधने और साथ ही महिला मतदाताओं को भी सुरक्षा का वादा कर उन्हें लुभाने की कोशिश की.

फाइल फोटो साभार: ANI

कल्याणी/बारासात: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को बंगाल में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां संबोधित कीं. इस दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अलग ही अंदाज में घेरा. मोदी का ये अंदाज लोगों को खूब भा रहा है. सोशल मीडिया पर मोदी का 'दीदी...ओ दीदी...' वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. नदिया के कल्‍याणी में जब मोदी ने बारंबार ऐसा बोला तो खूब तालियां बजीं और उसके बाद वो फुटेज वायरल हो गया.

  1. पीएम मोदी की बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां
  2. वर्द्धमान, कल्याणी, बारासात में कीं जनसभा
  3. पूछा- दीदी कहने पर ममता को गुस्सा क्यों आता है

'हर घर का बच्चा बोल रहा दीदी...ओ दीदी'

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जो बोल रहा हूं, 'दीदी, ओ दीदी' इससे भी उनको गुस्सा आता है. ये गुस्सा करने वाली बात है क्या? मैं तो हैरान हूं कि बंगाल के सैकड़ों बच्चे वीडियो में कह रहे हैं, 'दीदी, ओ दीदी'. बंगाल के हर घर के बच्चे ने दीदी, ओ दीदी बोलना शुरू कर दिया है.

'नंदीग्राम में दीदी क्लीन बोल्ड'

कल्याणी में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम में ‘क्लीन बोल्ड’ हो गईं और चार चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद उनकी पारी भी समाप्त हो गई. उन्होंने कहा कि और इस ‘बौखलाहट’ में वे हिंसा पर उतारू हो गई हैं. इसके जरिए ‘लोकतंत्र को लूटने’ की साजिश कर रही हैं. 

'लोकतंत्र लूटने की साजिश'

वर्द्धमान में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाली शब्दावलियों का प्रयोग कर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला बोला तो कल्याणी पहुंचने पर उन्होंने कूचबिहार की हिंसा को ‘दीदी’ के ‘मास्टर प्लान’ का हिस्सा बता दिया और फिर बारासात में दिन की आखिरी रैली में आरोप लगाया कि पिछले पंचायत चुनावों की तरह वह इस बार भी विधान सभा चुनावों में हिंसा और अशांति फैलाकर ‘लोकतंत्र को लूटने’ की साजिश रच रही हैं.

यह भी पढ़ें: West Bengal Election 2021: 'मैं दुखी और शर्मिंदा हूं, आज तक ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा...': ममता बनर्जी

'मां, माटी और मानुष के वादे का क्या?'

इन रैलियों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तृणमूल कांग्रेस नेता द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों के कथित अपमान का मुद्दा भी उठाया, मतुआ संप्रदाय के लोगों को साधने और साथ ही महिला मतदाताओं को भी सुरक्षा का वादा कर उन्हें लुभाने की कोशिश की. दिन की पहली रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘मां, माटी और मानुष’ का वादा कर 10 साल पहले सत्ता में आई थीं लेकिन उन्होंने ‘मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ’ का रास्ता चुना तथा बांटों और शासन करो की नीति अपनाई.

'आधे चुनाव में TMC पूरी साफ'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है ममता बनर्जी की कड़वाहट, उनका क्रोध और उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है. मोदी ने कहा, ‘ऐसा इसलिए है क्योंकि बंगाल ने आधे चुनावों में ही तृणमूल कांग्रेस को पूरा साफ कर दिया है. अब तक हुए मतदान के चार चरणों में बंगाल की जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की ‘सेंचुरी’ हो गई है. जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है.’

'दीदी की ‘पारी’ समाप्त'

प्रधानमंत्री ने दावा किया, ‘नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को ‘क्लीन बोल्ड’ कर दिया. यानि बंगाल में दीदी की ‘पारी’ समाप्त हो चुकी है. बंगाल के लोगों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने को कह दिया है.’ उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी की एक बड़ी योजना को भी असफल कर दिया जिसके तहत मुख्यमंत्री अपने ‘भाइपो’ (भतीजे अभिषेक बनर्जी) को पार्टी की कमान सौंपना चाहती थीं. 

'दीदी का ये 'खेला' खत्म'

पीएम मोदी ने कहा, ‘बंगाल की जो जनता है, वो काफी दूरदृष्टा है. दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये ‘खेला’ भी जनता ने समय रहते समझ लिया. इसलिए दीदी का सारा ‘खेला’ धरा का धरा रह गया.’ उन्होंने कहा कि बंगाल का इतिहास रहा है कि जो दल यहां की सत्ता से एक बार बाहर गया वह कभी लौट कर नहीं आया और मुख्यमंत्री बनर्जी इससे भलीभांति वाकिफ हैं. 

'जो गया वो वापस नहीं आया'

पीएम मोदी ने कहा, ‘एक बार यहां से कांग्रेस गई, कभी वापस नहीं आई. वामपंथी गए, कभी वापस नहीं आए. दीदी, आप भी एक बार हार गईं, तो कभी वापस नहीं आएंगी. तृणमूल कांग्रेस की बहुत बड़ी हार होने जा रही है.’ अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य के दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि खुद को ‘रॉयल बंगाल टाइगर’ कहने वाली ममता बनर्जी ने ऐसा करने वालों के खिलाफ ना तो कोई कार्रवाई की, ना ही माफी मांगी.

‘दीदी ने की बहुत बड़ी भूल’

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि दलितों का अपमान कर तृणमूल कांग्रेस ने ‘बहुत बड़ी भूल’ की है. बिहार के किशनगंज जिले के नगर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की पश्चिम बंगाल में हत्या और उसके बाद उनकी 75 वर्षीया मां उर्मिला देवी के पुत्र वियोग में दम तोड़ देने की घटना और बंगाल की बुजुर्ग शोवा मजूमदार की मौत का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला और कहा कि वह इतनी ‘कठोर और निर्मम’ हैं, इसका अंदाजा बंगाल की किसी मां को नहीं था.

'चुन-चुन कर हिसाब लिया जाएगा'

बारासात की रैली में प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि पिछले पंचायत चुनावों की तरह वह इस बार भी विधान सभा चुनावों में हिंसा और अशांति फैलाकर ‘लोकतंत्र को लूटने’’ की साजिश रच रही हैं. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के राज में घुसपैठियों को ‘खुली छूट’ दी गई और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उन्होंने राज्य की जनता से वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद तृणमूल कांग्रेस के हर ‘अन्याय और अत्याचार’ का चुन-चुन कर हिसाब लिया जाएगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news