बंगाल चुनाव में जीत के बाद आज TMC की अहम बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1914160

बंगाल चुनाव में जीत के बाद आज TMC की अहम बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला

TMC working committee meeting: तृणमूल पार्टी की संगठनात्मक बैठक में आज बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. सबसे पहले दोपहर दो बजे वर्किंग कमिटी की बैठक होगी. उसके बाद दोपहर 3 बजे से संगठनात्मक बैठक शुरू होगी.

फाइल फोटो: PTI

कोलकाता: बंगाल विधान सभा में जीत के बाद आज टीएमसी (TMC) की अहम बैठक होने वाली है. 21 सदस्यीय वर्किंग कमेटी की ये बैठक टीएमसी भवन में होगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज विधायकों और जिलाध्यक्षों और अन्य लोगों से भी मिलेंगी. 

संगठनात्मक बैठक में बड़े बदलाव की उम्मीद

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की संगठनात्मक बैठक में आज बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. सबसे पहले दोपहर दो बजे वर्किंग कमिटी की बैठक होगी. उसके बाद दोपहर 3 बजे से संगठनात्मक बैठक शुरू होगी जिसमें पार्टी के 240 एमएलए, एमपी और जिलाध्यक्ष वर्चुअली हाजिर रहेंगे.

इस साल बंगाल में 111 म्युनिसिपैलिटी में चुनाव हो सकते हैं और उसके बाद ही पंचायत चुनाव भी हो सकते हैं. इन दोनों चुनाव को TMC काफी अहम मान रही है और इसी के मद्देनजर पार्टी को सही ढंग से तैयार किया जाएगा और कुछ अहम  फैसले  भी लिए जा सकते हैं. 

 'वन पर्सन, वन पोस्ट' 

ममता बनर्जी के बाद अब अभिषेक बनर्जी दूसरे बड़े नेता के तौर पर उभर सकते हैं. जिलाध्यक्ष और मंत्री एक ही व्यक्ति नहीं होगा. पार्टी के स्वार्थ की खातिर एक जिले को विभिन्न टुकड़ों में बांटकर पार्टी नेतृत्व तय करेगी. पिछले चुनाव में जिन लोगों ने अच्छा काम किया पार्टी उनकी जिम्मेदारी बढ़ाएगी जिनमें युवा ज्यादा होंगे. जो लोग पार्टी छोड़ कर दूसरे पार्टी में जा चुके हैं उन्हें वापस पार्टी में नहीं लिया जा सकता है.

हालांकि अभी तक टीएमसी में से किसी ने आधिकारिक रूप से ये नहीं कहा है कि जो लोग पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे अब उन्हें वापसी पर कोई जगह मिलेगी. आज बैठक में इस पर चर्चा हो सकती है.प्रशांत किशोर भी मीटिंग का हिस्सा होंगे. वहीं पार्टी और सरकार में 'वन पर्सन, वन पोस्ट' को लेकर भी आज बड़ा फैसला किया जा सकता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news