West Bengal में 'जय श्रीराम' बोलना गुनाह? खूब वायरल हो रहा ये वीडियो, Sambit Patra ने भी किया शेयर
Advertisement
trendingNow1846398

West Bengal में 'जय श्रीराम' बोलना गुनाह? खूब वायरल हो रहा ये वीडियो, Sambit Patra ने भी किया शेयर

यह वीडियो बुधवार रात का है. बंगाल पुलिस (West Bengal Police) ने चांपदानी इलाके से 24 बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. 

 

बीजेपी नेता सवाल उठा रहे हैं कि क्या बंगाल में जय श्रीराम बोलना गुनाह है?

कोलकाता: जय श्रीराम पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में घमासान जारी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और बीजेपी (BJP) आमने-सामने हैं. हाल ही में नेता जी सुभाष चंद्र बोस (Subhas Chandra Bose) की जयंती पर जय श्रीराम सुनते ही ममता नाराज हो गई थीं. यहां तक कि उन्होंने भाषण देने से भी इनकार कर दिया. अब एक बार फिर जय श्रीराम पर विवाद खड़ा हो गया है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, दावा किया जा रहा है कि जय श्रीराम बोलने के कारण कुछ लोगों को पश्चिम बंगाल पुलिस गिरफ्तार कर ले गई. 

बीजेपी नेता कर रहे ट्वीट

यह वीडियो बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने भी ट्विटर पर शेयर किया है. संबित पात्रा ने लिखा है, 'क्या ममता जी के बंगाल में अब 'जय श्री राम' बोलने पर गिरफ्तारी होगी?'

इससे पहले बंगाल के प्रभारी और बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'ममताजी की दमनकारी नीति के खिलाफ शेरदिल कार्यकर्ताओं का आंदोलन... राम नाम के मास्क बांटना भी अपराध है.'

क्या है हकीकत

दरअसल यह वीडियो बुधवार रात का है. बंगाल पुलिस ने चांपदानी इलाके से 24 बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. बीजेपी का दावा है कि कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे और जय श्रीराम के नारे लिखे मास्क बांट रहे थे इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के समय का वीडियो ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है, कुछ लोग पीले, केसरिया रंग के कपड़े पहने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे हैं. कुछ लोग मास्क बांट रहे हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस उन्हें पकड़ कर गाड़ी में बिठा रही है. इनमें से एक व्यक्ति ममता पर पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बानने का आरोप लगा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Twitter को IT मंत्री Ravi Shankar Prasad की दो टूक, 'पैसे कमाओ लेकिन कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं'

TMC कार्यकर्ताओं के पहुंचने के बाद बिगड़ी बात

बीजेपी नेताओं का दावा है कि बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ता जय श्रीराम लिखे मास्क बांट रहे थे. इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कुछ कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उन्होंने इस पर आपत्ति जताई. TMC कार्यकर्ताओं ने पुलिस बुला ली. इसके बाद पुलिस आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ले गई.

VIDEO

Trending news