West Bengal: उपचुनाव की घोषणा होते ही जोश में आए TMC वर्कर, Bhabanipur क्षेत्र में लगे सीएम ममता के पोस्टर
Advertisement

West Bengal: उपचुनाव की घोषणा होते ही जोश में आए TMC वर्कर, Bhabanipur क्षेत्र में लगे सीएम ममता के पोस्टर

पश्चिम बंगाल की तीन विधान सभा सीटों पर उपचुनाव (West Bengal By Elections) की घोषणा होते ही सीएम ममता बनर्जी सक्रिय हो गई हैं. उन्होंने उत्तरी बंगाल का अपना दौरा रद्द कर दिया है. 

फाइल फोटो

कोलकाता: चुनाव आयोग (ECI) की ओर से पश्चिम बंगाल की तीन विधान सभा सीटों पर उपचुनाव (West Bengal By Elections) की घोषणा होते ही TMC कार्यकर्ता जोश में आ गए हैं. राज्य के भवानीपुर विधान सभा क्षेत्र में सीएम ममता बनर्जी के पोस्टर लगा दिए गए हैं. इसके साथ ही TMC वर्कर ने जनसंपर्क का दौर भी शुरू कर दिया है.

  1. सीएम ममता ने राज्य का भ्रमण किया रद्द
  2. विधान सभा चुनाव में हार गई थीं ममता
  3. इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

सीएम ममता ने राज्य का भ्रमण किया रद्द

बताते चलें कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर विधान सभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा की है. इन सीटों पर 3 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. उपचुनाव की सूचना मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने उत्तरी बंगाल का दौरा रद्द कर दिया है. वे अब राज्य के उपचुनावों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी. 

विधान सभा चुनाव में हार गई थीं ममता

सीएम ममता बनर्जी इस साल राज्य (West Bengal) में हुए विधान सभा चुनावों में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हार गई थीं. हालांकि राज्य में TMC की बंपर जीत के बाद वे फिर से सीएम बनने में कामयाब रहीं. नियमों के मुताबिक उन्हें 6 महीने के अंदर असेंबली के सदस्य यानी विधायक बनना जरूरी था. ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से उपचुनाव की घोषणा से उन्हें बहुत राहत मिली है. अब वे उपचुनाव लड़कर असेंबली पहुंच सकती हैं. 

VIDEO-

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में उपचुनाव की तारीख का ऐलान, ममता बनर्जी इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

माना जा रहा है कि वे भवानीपुर सीट (Bhabanipur Constituency) से असेंबली चुनाव लड़ सकती हैं. इस सीट पर वे पहले भी जीत हासिल कर चुकी हैं. ऐसे में पार्टी हाई कमान के संकेतों को देखते हुए TMC कार्यकर्ता यहां पर जीत की रणनीति बनाने में जुट गए हैं. वहीं विपक्षी बीजेपी भी चुनाव आयोग की घोषणा के बाद सक्रिय हो गई है. हालांकि उसकी ओर से अभी कोई घोषणा सामने नहीं आई है.

LIVE TV

Trending news