बंगाल दौरे पर BJP अध्यक्ष JP Nadda के काफिले पर पथराव, बाल-बाल बचे Kailash Vijayvargiya
Advertisement
trendingNow1803708

बंगाल दौरे पर BJP अध्यक्ष JP Nadda के काफिले पर पथराव, बाल-बाल बचे Kailash Vijayvargiya

बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के पश्चिम बंगाल दौरे पर गुरुवार को टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं ने पथराव किया. हमले में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की गाड़ी का शीशा भी टूट गया.

बीजेपी बंगाल ने हमले का वीडियो शेयर किया है.

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और सड़क को ब्लॉक करने की कोशिश की. बता दें कि जेपी नड्डा अपने पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन डायमंड हार्बर जा रहे थे, इस दौरान रास्ते में उनकी गाड़ी पर टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं ने पथराव किया.

  1. जेपी नड्डा 2 दिनों के बंगाल दौरे पर है
  2. डायमंड हार्बर में काफिल पर पथराव
  3. बीजेपी ने कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया

कैलाश विजवर्गीय की गाड़ी का शीशा टूटा

प्रदर्शनकारियों ने  24 परगना जिले में डायमंड हार्बर के पास जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव किया. इस दौरान काफिले में शामिल भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की गाड़ी का शीशा भी टूट गया. बीजेपी बंगाल ने वीडियो शेयर करते हुए इसे कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया.

सभी लोग सुरक्षित: पश्चिम बंगाल पुलिस

घटना के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि सभी लोग सुरक्षित हैं और स्थिति शांतिपूर्ण है. पुलिस ने कहा, 'बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर  कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं और उनके काफिले को कुछ नहीं हुआ. देबिपुर, फाल्टा, डायमंड हार्बर में कुछ लोगों ने अचानक काफिले के पीछे चलने वाले वाहनों पर पत्थर फेंके. सभी लोग सुरक्षित हैं और स्थिति शांतिपूर्ण है. वास्तविक घटनाओं का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है.'

TMC कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप

इससे पहले बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं पर मारीपीट का आरोप भी लगाया था. पार्टी ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं कार्यक्रम स्थल से पार्टी के बैनरों को भी फाड़ा गया. हालांकि तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है.उनका कहना है कि ये आरोप 'निराधार' और 'राजनीति से प्रेरित' हैं.

सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय ने मांगा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा (JP Nadda) की सुरक्षा में चूक को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा है. सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से इस संबंध में जवाब मांगा है. बता दें कि बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बंगाल में जेपी नड्डा के दौर को लेकर किए गए सुरक्षा इंतजामों पर सवाल खड़े किए थे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news