कोरोना: WHO ने 'आयुष्मान भारत' योजना को सराहा, भारत के प्रयास को लेकर कही ये बात

 विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत के आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए कहा है कि इसके क्रियान्वयन में तेजी लाकर देश कोविड-19 से बेहतर तरीके से निपट सकता है.

कोरोना: WHO ने 'आयुष्मान भारत' योजना को सराहा, भारत के प्रयास को लेकर कही ये बात
WHO ने कोरोना के संक्रमण को रोकने में भारत की कोशिशों की तारीफ की है.

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत के आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat) की तारीफ करते हुए कहा है कि इसके क्रियान्वयन में तेजी लाकर देश कोविड-19 से बेहतर तरीके से निपट सकता है. WHO ने कोरोना के संक्रमण को रोकने में भारत की कोशिशों की तारीफ की है. WHO ने कहा है कि भारत में संक्रमण बहुत तेजी से नहीं फैल रहा, लेकिन इसका रिस्क बना हुआ है. इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है. 

डब्ल्यूएचओ ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट रीलिज की जिसमें उसने कहा कि भारत में कोरोना के केस तीन हफ्ते में दोगुने हो रहे हैं, लेकिन मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण एशिया के घनी आबादी वाले देशों में भी अभी महामारी की स्थिति विस्फोटक नहीं हुई है, लेकिन ऐसा होने का जोखिम बना हुआ है. WHO ने इस बात के लिए भी आगाह किया कि अगर सामुदायिक स्तर पर संक्रमण शुरू हुआ तो ये काफी तेजी से फैलेगा. 

WHO ने रिपोर्ट में ये भी कहा कि भारत में लोगों की आवाजाही दुबारा शुरू हो गई है, ऐसे में संक्रमण बढ़ने का रिस्क बना हुआ है. प्रवासियों की संख्या बहुत ज्यादा होना, शहरी इलाकों में भीड़-भाड़ और कई लोगों के पास हर दिन काम पर जाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होने जैसे मुद्दे भी हैं. 

ये भी देखें: