Trump Firing: राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरा बड़ा हमला, संदिग्ध 500 मीटर दूर झाड़ी में छिपा था
Advertisement
trendingNow12431856

Trump Firing: राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरा बड़ा हमला, संदिग्ध 500 मीटर दूर झाड़ी में छिपा था

Florida Shooting: रिपब्लिकन प्रेसिडेंट कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप (Firing at Trump) के नजदीक फायरिंग की खबर आई. सीक्रेट एजेंसियों के मुताबिक ये उन्हें जान से मारने की कोशिश जैसी वारदात हो सकती है. FBI पूरे मामले की जांच कर रही हैं. फायरिंग के दौरान ट्रंप अपने बेफिक्र होकर गोल्फ खेल रहे थे.

Trump Firing: राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरा बड़ा हमला, संदिग्ध 500 मीटर दूर झाड़ी में छिपा था

Trump Assassination Attempt at Golf club: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जान से मारने के लिए उन पर हमला किया गया. राहत की बात ये रही कि सौभाग्य से हमलावर का निशाना चूक गया और वो बाल-बाल बच गए. वारदात के वक्त वो अपने गोल्फ क्लब में खेल रहे थे. तभी AK 47 से लैस एक शख्स देखा गया तो अनहोनी की आशंका से माहौल गर्मा गया. उनके प्रचार की कमान संभाल रही टीम ने उनके सुरक्षित होने की पुष्टि की है. हमलावर फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप के गोल्फ कोर्स के बेहद नजदीक झाड़ियों में छिपा था. फॉक्स न्यूज ने कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से बताया कि संदिग्ध शख्स की पहचान रयान वेस्ले रॉथ के रूप में हुई है.

ट्रंप सुरक्षित हमलावर गिरफ्तार

न्यूयॉर्क टाइम्स ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों के हवाला से बताया कि हमने एक शख्स को हथियार के साथ हिरासत में लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलियां चलने की आवाज सुनी गई. उस समय ट्रंप बेफ्रिक होकर गोल्फ खेल रहे थे. ट्रंप के साथ उनकी सीक्रेट सर्विस की सिक्योरिटी टीम मौजूद थी. 

मामले की जांच जारी

अब ये सवाल उठता है कि अगर ये ट्रंप को मारने की साजिश थी तो आखिर कौन है जो ट्रंप की जान के पीछे पड़ा है और उन्हें  मरवाना चाहता है. गौरतलब है कि दो महीने के भीतर ये दूसरी बड़ी वारदात है. बताया जा रहा है कि किस्मत अच्छी थी तो उनकी जान बच गई वरना अनहोनी घट सकती थी. गौरतलब है कि ट्रंप की गिनती अमेरिका के टॉप रईसों में होती है. अरबों-खरबों डॉलर का बिजनेस अंपायर है. ऐसे में उन पर उन्हें टारगेट करवाने वावा उनका बिजनेस राइवल है या सियासी विरोधी, अमेरिका की खुफिया एजेंसिया इसका पता लगा रही है. बंदूकधारी ट्रंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर था और झाड़ियों में छिपा था.

वारदात की टाइम लाइन

रविवार दोपहर दो बजे करीब पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के नजदीक ताबड़तोड़ गोलियां चलीं. अमेरिका सीक्रेट सर्विस हमले की जांच कर रही है. फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में न कोई कैजुअलटी हुई और ना ही किसी के घायल होने की सूचना आई है. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि हमले के बारे में राष्ट्रपति बाइडेन को जानकारी दे दी गई है. उन्होंने हमले पर चिंता जताते हुए निंदा की है.

डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार एवं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, 'शुक्र है वो बच गए.' बाईडेन ने कहा कि उन्हें ये जानकर बड़ी ‘राहत’ मिली है कि ट्रंप सुरक्षित हैं. इससे पहले, पेनसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी. इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

ट्रंप इसी वीकेंड में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे. प्रचार टीम ने इस मामले में तत्काल अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है. एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि जांच की जा रही है और अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि गोलियां ट्रंप के वेस्ट पाम बीच गोल्फ कोर्स के पास चलाई गई थीं या मैदान में.

ट्रंप अक्सर सुबह का समय गोल्फ खेलकर बिताते हैं और दोपहर का भोजन‘ ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब वेस्ट पाम बीच’ में करते हैं जो राज्य में उनके स्वामित्व वाले तीन क्लबों में से एक है. जुलाई की घटना के बाद ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क में ट्रंप टावर में उनकी मौजूदगी के दौरान इमारत के बाहर डंप ट्रक खड़े कर दिए जाते हैं और जब वह रैलियों में भाग लेते हैं तो उनके आसपास बुलेटप्रूफ शीशे का घेरा बना दिया जाता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news