UP News: मुहर्रम के जुलूस में जहां से चले थे पत्थर, आज वहां चला बुल्डोजर: जमींदोज कर दिए आरोपियों के घर
Advertisement
trendingNow12347974

UP News: मुहर्रम के जुलूस में जहां से चले थे पत्थर, आज वहां चला बुल्डोजर: जमींदोज कर दिए आरोपियों के घर

Bulldozer Action in Bareilly: अपराधियों और दंगाइयों के लिए बुल्डोजर अब पुलिस से भी ज्यादा दहशत का सबब बन चुका है. बरेली में मुहर्रम के जुलूस के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे समुदाय पर पथराव किया था. आज उन घरों बर बुलडोजर गरज उठा.

UP News: मुहर्रम के जुलूस में जहां से चले थे पत्थर, आज वहां चला बुल्डोजर: जमींदोज कर दिए आरोपियों के घर

Why Bulldozer Action in Bareilly: यूपी में दंगाइयों और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार का बुल्डोजर एक्शन लगातार जारी है. यूपी के बरेली में मुहर्रम के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों पर पथराव करने के मुख्य आरोपी के घर को पुलिस ने आज बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. बुल्डोजर ने केवल एक घर को ही नहीं बल्कि उन सभी घरों को जमींदोज किया, जिनके मालिकों पर मुहर्रम के दौरान पत्थरबाज़ी का आरोप है. इस पथराव में एक शख्स की मौत भी हो चुकी है. उस मौत से इलाके में जो सांप्रदायिक तनाव सुलग रहा था, उसे प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर समतल कर दिया.  

प्रशासन ने क्यों चलाया बुल्डोजर?

सूत्रों के मुताबिक इन घरों में कार्रवाई के वक्त आरोपी पहले ही वहां से फरार हो चुके थे. अब आपको बताते हैं कि प्रशासन को वहा पर बुलडोजर एक्शन क्यों लेना पड़ा. दरअसल बरेली में जिन घरों पर बुलडोज़र चला, उनके तार इस साल मुहर्रम के जुलूस में हुई हिंसा से जुड़े हैं. जब ताजिया निकालने को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे. इसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी और मारपीट हुई थी, जिसमें तेजपाल नाम का एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसकी आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

पथराव में एक व्यक्ति की हुई मौत

तेजपाल की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई. मृतक तेजपाल के परिजनों ने आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग की और कार्रवाई ना होने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. मामला बिगड़ता देख प्रशासन ने इस बवाल के मुख्य आरोपी बख्तावर के घर बुलडोजर चला दिया. 

अब तक 35 आरोपियों की गिरफ्तारी

तनाव के हालात बनते देख पहले से ही इलाके में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई थी. हिंसा के 35 से अधिक आरोपियों को हवालात में बंद किया जा चुका है. आरोपी आलमगीर और निजाकत को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया जा चुका है. आज आरोपियों के घर बुलडोजर की कार्रवाई भी हो गई. हालांकि बुलडोजर कार्रवाई आरोपियों के अवैध निर्माण को लेकर हुई और आरोपियों पर हिंसा की कार्रवाई के लिए अलग से कानूनी कार्रवाई होगी. यानी योगी के राज में हुडदंगी बच नहीं पाएगा.

(अजय कश्यप की रिपोर्ट)

Trending news