Monsoon Session: मुझे समझ नहीं आ रहा.. राज्यसभा में जगदीप धनखड़ पर क्यों भड़क उठीं जया बच्चन?
Advertisement
trendingNow12347958

Monsoon Session: मुझे समझ नहीं आ रहा.. राज्यसभा में जगदीप धनखड़ पर क्यों भड़क उठीं जया बच्चन?

Monsoon Session Rajya Sabha: संसद के मानसून सत्र का आगाज होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में कहासुनी का दौर भी शुरू हो गया है. मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन सभापति जगदीप धनखड़ पर ही भड़क उठीं.

Monsoon Session: मुझे समझ नहीं आ रहा.. राज्यसभा में जगदीप धनखड़ पर क्यों भड़क उठीं जया बच्चन?

Monsoon Session Rajya Sabha: संसद के मानसून सत्र का आगाज होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में कहासुनी का दौर भी शुरू हो गया है. मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन सभापति जगदीप धनखड़ पर ही भड़क उठीं. उन्होंने भाजपा सांसदों के प्रति कथित पक्षपातपूर्ण रवैये पर भ्रम और निराशा व्यक्त की. जिसपर जगदीप धनखड़ मुस्कुराने लगे और बोले कि मैडम आप भ्रमित नहीं हो सकतीं.

जया ने जगदीप धनखड़ से पूछा..

जया बच्चन ने जैसे ही जगदीप धनखड़ को घेरने की कोशिश की सदन में हंगामा खड़ा हो गया. भाजपा सांसदों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद जया बच्चन ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से पूछा कि वे सत्ताधारी पार्टी के सांसदों पर उसी तरह अंकुश क्यों नहीं लगाते, जिस तरह उन्होंने विपक्ष के सांसदों पर लगाया था.

गुजरात से जुड़ा है मामला

मानसून सत्र के पहले सत्र में प्रश्नकाल के दौरान गुजरात से भाजपा सांसद केसरीदेव सिंह झाला ने जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से राज्य में पानी से जुड़ी योजनाओं के बारे में पूछा. इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि गुजरात के हर गांव में पीने का पानी और खेती-किसानी के लिए पानी पहुंच रहा है. उन्होंने पीएम मोदी की भी प्रशंसा की, जिन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए राज्य के सभी हिस्सों तक पानी पहुंचाने की मुहिम को पूरा किया था. पाटिल ने कहा कि मोदी की वजह से सूखे कच्छ क्षेत्र में सैनिकों को भी पीने का साफ पानी मिल रहा है.

..लेकिन मैं कन्फ्यूज हूं

जिसके बाद सपा सांसद जया बच्चन ने भी सवाल पूछना चाहा. सवाल पूछने के बजाय उन्होंने टिप्पणी की कि गुजरात में दो भाजपा नेताओं के बीच हुई बातचीत से वे कन्फ्यूज हैं. जया ने कहा कि वे दोनों गुजरात से हैं और एक ही पार्टी से हैं, वे यह सवाल क्यों पूछ रहे हैं? मंत्री ने सवाल का ठीक से जवाब भी नहीं दिया. मुझे मंत्री से स्पष्टीकरण की उम्मीद थी, लेकिन मैं कन्फ्यूज हूं.

मैं आपसे इसकी उम्मीद नहीं करती, सर..

जया की तीखी टिप्पणी पर जगदीप धनखड़ पहले तो हंसे और फिर कहा कि मैडम आप कभी भ्रमित नहीं हो सकतीं. इसके बाद धनखड़ ने सदन को शांत करने और जया बच्चन के पूरक प्रश्न पर जाने की कोशिश की. जया बच्चन ने फिरअध्यक्ष पर सत्तारूढ़ गठबंधन के प्रति पक्षपातपूर्ण होने का आरोप लगाया. जया ने कहा कि आप उनकी (सत्तापक्ष के सांसद) आलोचना नहीं करते हैं. लेकिन अगर हमारी तरफ से कोई खड़ा होता है, तो आप करते हैं. यह उचित नहीं है. मैं आपसे इसकी उम्मीद नहीं करती, सर.

जगदीप धनखड़ चौंक गए

जया के आरोपों पर जगदीप धनखड़ चौंक गए और कहा कि वे सबके साथ निष्पक्ष हैं. धनखड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि जब मैं विपक्ष के लोगों से चुप रहने के लिए कहता हूं तो आप इसे नोटिस करते हैं और जब मैं दूसरे पक्ष से कहता हूं तो आप इसे नोटिस नहीं करते हैं.

Trending news