कांग्रेस ने पोप और PM की तस्वीर पर ऐसा क्या कहा, रिजिजू बोले- हम विरोधी हैं दुश्मन नहीं
Advertisement
trendingNow12296183

कांग्रेस ने पोप और PM की तस्वीर पर ऐसा क्या कहा, रिजिजू बोले- हम विरोधी हैं दुश्मन नहीं

Congress on PM Modi Pope Meeting: कांग्रेस ने पीएम मोदी और पोप की मुलाकात पर तंज कसा तो भाजपा ने इसे ईसाई समुदाय का अपमान बताया. अब केरल कांग्रेस के ट्वीट पर किरेन रिजिजू ने नसीहत दी है. 

कांग्रेस ने पोप और PM की तस्वीर पर ऐसा क्या कहा, रिजिजू बोले- हम विरोधी हैं दुश्मन नहीं

PM Modi Pope Picture: कुछ दिन पहले इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पोप फ्रांसिस की भी मुलाकात हुई थी. दोनों बड़ी गर्मजोशी से एक दूसरे से मिले. पोप जब पीएम मोदी से मिल रहे थे तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी. यह तस्वीर वायरल हो गई. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस तस्वीर के सहारे पीएम पर तंज कसा है. केरल कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'आखिरकार पोप को गॉड से मिलने का मौका मिल गया.' यह तंज कई लोगों को अच्छा नहीं लगा. 

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए आज नसीहत देने के अंदाज में लिखा. उन्होंने कहा, 'हम सभी राजनीतिक विरोधी हैं, दुश्मन नहीं. हमें एक-दूसरे से नफरत नहीं करनी चाहिए.' रिजिजू ने इसे पोप का अपमान बताते हुए कांग्रेस को घेरा. दरअसल, कांग्रेस का तंज पीएम मोदी के उस बयान पर था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें भगवान ने किसी खास उद्देश्य के साथ धरती पर भेजा है.

कांग्रेस ने जो तस्वीर ट्वीट की थी. इसमें पोप फ्रांसिस और पीएम मोदी की मुलाकात के समय पीछे इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी और यूके के पीएम ऋषि सुनक भी दिखाई दे रहे हैं. केरल कांग्रेस के इस पोस्ट पर विवाद बढ़ा, तो पार्टी ने इसे एक्स अकाउंट से डिलीट कर दिया. 

भाजपा ने ईसाइयों का बताया अपमान

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'केरल में कांग्रेस ने जिस प्रकार से क्रिश्चन समुदाय को लेकर भद्दा और आपत्तिजनक पोस्ट किया है, उसे अब उन्होंने डिलीट कर दिया है और लंबी-चौड़ी सफाई भी पेश की है. लेकिन इन सबसे उनका अपराध कम नहीं हो जाता. मोदी विरोध में उतरते-उतरते पहले कांग्रेस पार्टी ने लगातार हिंदू धर्म का अपमान किया और उसके बाद अब क्रिश्चन समुदाय पर निशाना साधा.'

उन्होंने आगे कहा, 'पोस्ट डिलीट करने से उनका पाप डिलीट नहीं होगा. सवाल तो ये बनता है कि क्या केरल में कम्युनिस्ट सरकार 153ए, 295 और 505 के तहत नेताओं पर, सोशल मीडिया हैंडल पर और कांग्रेस नेतृत्व पर कार्रवाई करेगी? क्या इन धाराओं के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई होगी? या राजनीति के नाम पर इसको नजरअंदाज करेगी.'

हालांकि कांग्रेस ने पोप का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह ईश्वर के बारे में बोलते सुने जाते हैं. 

Trending news