West Bengal: 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी या पार्थ चटर्जी, क्या वजह है जो ममता बनर्जी करने जा रहीं कैबिनेट में फेरबदल
Advertisement
trendingNow11283413

West Bengal: 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी या पार्थ चटर्जी, क्या वजह है जो ममता बनर्जी करने जा रहीं कैबिनेट में फेरबदल

Mamata Banerjee cabinet reshuffle: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकती हैं. सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक जो फेरबदल होने जा रहा है उसके पीछे की एक वजह पार्थ चटर्जी और पश्चिम बंगाल में हुआ शिक्षक भर्ती घोटाला हो सकता है.

फाइल फोटो

West Bengal Cabinet reshuffling: पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं. उनकी सरकार में 3-4 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं. वहीं, करीब 5 मंत्रियों को संगठन में भेजा जा सकता है. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुद इस विषय में बयान देकर बंगाल खासकर कोलकाता (Kolkata) के सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है.

मुख्यमंत्री ममता का बड़ा बयान

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि इस समय कई मंत्रालयों की प्रभार उनके पास है. कई विभाग बिना मंत्रियों के काम कर रहे हैं, मैं सभी जिम्मेदारियां नहीं निभा सकती हूं इसलिए जल्द ही पश्चिम बंगाल में जल्द ही नया मंत्रिमंडल विस्तार होने की खबरें वायरल हो रही हैं. इस मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए जो योजना बनाई गई है उसके तहत बंगाल की सरकार में करीब 4 से 5 नए चेहरों को शामिल करने की पुष्टि खुद सीएम ममता बनर्जी ने की है. हालांकि नए चेहरों में कौन होगा इसको लेकर भी कयास लग रहे हैं.

कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले

आपको बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने आज सोमवार को अपनी कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में मंत्रिमंडल में बदलाव पर भी मुहर लग गई है. हालांकि, सीएम ने कहा है कि मंत्रिमंडल पूरी तरह से बदला नहीं जाएगा. जैसा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है. गौरतलब है कि राज्य के शिक्षक भर्ती घोटाले (WBSSC Scam) में ईडी (ED) की छापेमारी के बाद ममता सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Parth Chaterjee) जेल में हैं. वहीं उनकी कैबिनेट के एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है. ममता के मुताबिक जिसे भी मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी संगठन के लिए काम में एडजस्ट किया जाएगा. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को हो सकता है.

नए जिलों को मंजूरी

इसके साथ ही ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है. इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा. इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या अब 30 हो जाएगी.

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news