Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद को लेकर क्यों मुखर हैं राज ठाकरे, संजय राउत ने बताई वजह
Advertisement

Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद को लेकर क्यों मुखर हैं राज ठाकरे, संजय राउत ने बताई वजह

Sanjay Raut on Loudspeaker Row: शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत बीजेपी (BJP) पर तो लंबे समय से हमलावर हैं. इस बार उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के चचेरे भाई और एमएनएस (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) पर सीधा हमला बोलते हुए लाउडस्पीकर विवाद को लेकर अचानक उनके मुखर होने की वजह बताई है. 

Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर विवाद को लेकर क्यों मुखर हैं राज ठाकरे, संजय राउत ने बताई वजह

Sanjay Raut on Raj Thackeray: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे पर हमला बोला है. संजय राउत ने कहा है कि आज हर जगह लाउडस्पीकर पर राजनीति हो रही है. मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के बारे में बालासाहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) के विचारों पर उनके कुछ पुराने वीडियो क्लिप शेयर किए जा रहे हैं. ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि जब विलासराव देशमुख, पृथ्वीराज चव्हाण और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री थे तब ये मुद्दा क्यों नहीं उठाया गया.

लाउडस्पीकर विवाद पर राज ठाकरे मुखर क्यों?

संजय राउत ने आगे ये भी कहा, 'आखिर पिछले 50 सालों में ये मुद्दा क्यों नहीं उठाया गया?  इस दौरान उन्होंने (मनसे प्रमुख राज ठाकरे) लाउडस्पीकर को लेकर कभी कोई चर्चा नहीं की. पहले इसे लेकर न कोई बयान दिया गया और न विवाद हुआ. लेकिन अब उनके लिए ये एक बड़ा मुद्दा है क्योंकि अब उनके भाई उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं.

आपको बता दें कि राज ठाकरे ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार को तीन मई तक का वक्त दिया था. इसके बाद सीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पाठ को लेकर हुई अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति की गिरफ्तारी के बाद से प्रदेश में ये मामला लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है.  

ये भी पढ़ें- Religious Conversion: जबरन धर्म परिवर्तन के लिए अभी तक गाइडलाइंस क्‍यों नहीं? HC ने इस राज्‍य से पूछा

राज ठाकरे पर लगातार हमलावर है शिवसेना

शिवसेना ने राज ठाकरे द्वारा उठाये गये मुद्दे के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं किया गया है. शिवसेना ने यह भी कहा कि किसी को उद्धव ठाकरे-नीत पार्टी को हिन्दुत्व का पाठ पढ़ाने की जरूरत नहीं है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी बीजेपी और MNS का नाम लिये बिना कहा कि जनता उन लोगों का संज्ञान नहीं लेती जो ‘छद्म हिन्दुत्ववाद’ के समर्थन से शिवसेना (Shiv Sena) के खिलाफ साजिश रचते हैं.

ये बीजेपी की साजिश

इससे पहले राज्य सभा सांसद एवं शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता राउत ने ये भी कहा था कि त्रयम्बकेश्वर (नासिक), शिर्डी (साईं बाबा मंदिर) और कई अन्य पवित्र स्थलों पर लाउडस्पीकर नहीं बजने के कारण सुबह की प्रार्थना भक्तों को नहीं सुनाई दी. आज हिन्दुओं के लिए काला दिवस है. शिवसेना के प्रवक्ता ने ये भी कहा, ‘महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से संबंधित किसी भी दिशानिर्देश का उल्लंघन नहीं हुआ है. यदि कोई कानून का उल्लंघन कर रहा है तो सरकार उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम है. राउत ने कहा कि यह हिन्दुओं के बीच टकराव पैदा करने की साजिश है. ये बीजेपी की साजिश है. लाउडस्पीकर को लेकर स्थिति ऐसी नहीं हुई है कि मुंबई या महाराष्ट्र में आंदोलन की जरूरत हो. सभी मस्जिदों ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत ले रखी है.'

राज ठाकरे ने ट्वीट किया था बालासाहेब का वीडियो

राज ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का पुरानी वीडियो ट्वीट किया, जिसमें बाल ठाकरे कह रहे हैं कि सड़कों पर नमाज अदा करने पर रोक लगायी जाएगी और मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारे जाएंगे. इस वीडियो के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘हम आज भी शिवसेना के संस्थापक के सिद्धांतों पर ही चलते हैं.’ उन्होंने कहा कि ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार कानून के तहत चल रही है, यह किसी की चेतावनी से गिरने वाली नहीं है.

LIVE TV

 

Trending news