राष्ट्रपति ने अयोध्या में की रामायण कॉन्क्लेव की शुरुआत, कहा- 'राम सबके, राम सब में'
Advertisement
trendingNow1975137

राष्ट्रपति ने अयोध्या में की रामायण कॉन्क्लेव की शुरुआत, कहा- 'राम सबके, राम सब में'

President Ram Nath Kovind inaugurates Ramayan conclave in Ayodhya: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचने से पहले शहर के रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. 

फोटो साभार: (ANI)

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंसीएल ट्रेन अयोध्या (Ayodhya) पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने इस दौरान रामायण कॉन्क्लेव (Ramayan Conclave) का शुभारंभ किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश (UP) की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत प्रदेश के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने जब अपने सुरीले अंदाज में गीतों की प्रस्तुति दी तो पूरा माहौल भक्तिमय हो गया. वहीं कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने जय श्रीराम का जयकारा लगाया. 

  1. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अयोध्या दौरा
  2. रामायण कॉन्क्लेव का किया गया उद्घाटन
  3. राष्ट्रपति बोले- राम सबके, राम सब में हैं

जहां राम वहीं अयोध्या: राष्ट्रपति

आयोजन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि राम सबके हैं और राम सब में हैं. उन्होंने कहा, 'अयोध्या मानव सेवा का उत्कृष्ट केंद्र बने. इसे शिक्षा और शोध का भी वैश्विक केंद्र बनाया जाए. रामकथा के आदर्श का प्रचार और प्रसार होना चाहिये. वहीं विश्व समुदाय और युवा पीढ़ी को राम कथा में निहित जीवन मूल्यों से जोड़ना चाहिए. रामायण में राम निवास करते हैं. वाल्मीकि मुनि ने भी कहा था जब तक पृथ्वी पर नदी और पर्वत रहेंगे रामकथा लोकप्रिय रहेगी.'

ये भी पढ़ें - UP: रहस्यमयी वायरल का कहर, कई जिलों में बढ़े मामले; यह सावधानी है जरूरी

कड़े सुरक्षा इंतजाम

राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर भगवान राम (Bhagwan Ram) की अयोध्या नगरी को पूरी तरह से सील किया गया था. सभी एंट्री प्वॉइंट पर बैरियर लगाए गए. इस मौके पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा केंद्रीय रेलवे और कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश भी मौजूद रहीं. राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे की मियाद 4 घंटे 10 मिनट तक तय हुई थी.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

LIVE TV
 

Trending news