कुदरत का करिश्मा देख डॉक्टर भी हैरान, 1-2 नहीं महिला ने दिया इतने बच्चों को जन्म
X

कुदरत का करिश्मा देख डॉक्टर भी हैरान, 1-2 नहीं महिला ने दिया इतने बच्चों को जन्म

बिहार के सिवान में एक महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया है, कुदरता का करिश्मा देख डॉक्टर भी हैरान हैं. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

कुदरत का करिश्मा देख डॉक्टर भी हैरान, 1-2 नहीं महिला ने दिया इतने बच्चों को जन्म

सीवान: बिहार के सीवान सदर अस्पताल में एक महिला ने गुरुवार को पांच बच्चों को जन्म दिया. जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. डॉक्टर सभी बच्चों को स्वस्थ्य बता रहे हैं, हालांकि सभी नवजात बच्चों को स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में रखा गया है. 

जब डॉक्टरों को पता चला गर्भ में हैं 5 बच्चे

सदर अस्पताल की उपाधीक्षक रीता सिंहा ने बताया कि शहर के इसमाइल तकिया निवासी मोहम्मद झुना की पत्नी फुलजहां खातून पहले से ही एक चार वर्षीय लड़की की मां हैं. जब वह गर्भवती हुईं तो सदर अस्पताल में इलाज करवा रही थीं. लेबर पेन के बाद परिजन आनन-फानन में गर्भवती फुलजहां को सदर अस्पताल इलाज के लिए लेकर पहुंच गए. यहां डॉक्टरों ने जांच के दौरान पाया कि पेट में पांच बच्चे पल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: लेडी पुलिस ऑफिसर की खूबसूरती बनी जी का जंजाल, वर्दी में निकलती है तो...

अस्पताल में आया पहला केस

उपाधीक्षक ने बताया कि इस स्थिति में सिजेरियन के अलावा और कोई उपाय नहीं था. उन्होंने कहा कि डिलीवरी के बाद फुलजहां भी पूरी तरह स्वस्थ हैं. बच्चों को एसएनसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अभी बहुत कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता. 24 घंटे के बाद कुछ कहा जा सकेगा. फिलहाल सभी नवजात स्वस्थ हैं. सिंहा कहती हैं कि शायद यह इस अस्पताल में पहली बार हुआ है कि एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया हो.

LIVE TV

Trending news