Wrestlers Protest: 'सांस की जांच के बहाने बृजभूषण छूते थे पेट-सीना', FIR में महिला पहलवानों ने लगाए ये संगीन इल्जाम
Advertisement
trendingNow11683460

Wrestlers Protest: 'सांस की जांच के बहाने बृजभूषण छूते थे पेट-सीना', FIR में महिला पहलवानों ने लगाए ये संगीन इल्जाम

Brijbhushan Sharan Singh: द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, महिला पहलवानों ने अपनी शिकायत में कहा कि उनको वॉर्म अप, टूर्नामेंट के दौरान और WFI के दफ्तर में यौन शोषण से गुजरना पड़ा है. पुलिस को दी शिकायत में 7 में से 2 महिला पहलवानों ने कई बार यौन उत्पीड़न की बात कही है.

Wrestlers Protest: 'सांस की जांच के बहाने बृजभूषण छूते थे पेट-सीना', FIR में महिला पहलवानों ने लगाए ये संगीन इल्जाम

Delhi Police Women Wrestlers FIR: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है. दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं, जिनमें से एक पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज की गई है. इस एफआईआर में महिला पहलवानों ने WFI अध्यक्ष पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. इन आरोपों में यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार, अनुचित स्पर्श और शारीरिक संपर्क शामिल हैं. 

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक,  महिला पहलवानों ने अपनी शिकायत में कहा कि उनको वॉर्म अप, टूर्नामेंट के दौरान और WFI के दफ्तर में यौन शोषण से गुजरना पड़ा है. पुलिस को दी शिकायत में 7 में से 2 महिला पहलवानों ने कई बार यौन उत्पीड़न की बात कही है.

इन दो महिला पहलवानों का आरोप है कि सांस जांचने के बहाने बृजभूषण शरण सिंह ने उनको गलत तरीके से छुआ और यौन शोषण किया.  इन महिला पहलवानों ने आगे कहा कि बृजभूषण के WFI चीफ के तौर पर प्रभाव और अपने करियर पर होने वाले असर के कारण उन्होंने पहले इस बारे में मुंह नहीं खोला.

महिला पहलवानों ने लगाए ये संगीन आरोप

एक महिला पहलवान ने बृजभूषण के खिलाफ 5 बार यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. आरोप के मुताबिक, एक टूर्नामेंट के दौरान साल 2016 में एक रेस्टोरेंट में बृजभूषण शरण सिंह ने एक महिला पहलवान को बुलाकर गलत तरीके से उसके पेट और छाती को छुआ था. महिला पहलवान ने अपनी शिकायत में कहा कि इस घटना के बाद उसको नींद नहीं आई, वह खाना नहीं खा पाई और डिप्रेशन का शिकार हो गई.

आगे शिकायत में इस महिला पहलवान ने कहा, साल 2019 में फिर एक टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण ने उसके पेट और छाती को छुआ. इसके बाद अपने अशोक रोड स्थित घर पर भी उन्होंने उसे गलत तरीके से हाथ लगाया. महिला ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि बृजभूषण ने पहले दिन उसके कंधों और जांघों पर हाथ लगाया. अगले दिन पेट और छाती को छुआ. इस पर उन्होंने कहा कि वह सांसों की जांच कर रहे हैं.

जरूरी खबरें

10 साल की दुश्मनी में गिरीं 9 लाशें, MP के लेपा गांव की खूनी लड़ाई की इनसाइड स्टोरी
चटोरों की आ गई मौज, स्ट्रीट फूड को लेकर सरकार ने की ऐसी तैयारी, जानकर हो जाएंगे खुश

 

 

Trending news