झारखंड में फिर बड़ा सियासी धमाका, चंपई चले... हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे सत्ता
Advertisement
trendingNow12320106

झारखंड में फिर बड़ा सियासी धमाका, चंपई चले... हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे सत्ता

Champai Soren: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि अब हेमंत सोरेन एक बार फिर सीएम बनेंगे. करीब छह महीने बाद एक बार फिर से हेमंत सोरेन झारखंड की​ कमान संभालते नजर आएंगे.

झारखंड में फिर बड़ा सियासी धमाका, चंपई चले... हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे सत्ता

Hemant Soren CM: झारखंड में एक बार फिर से हलचल है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि अब हेमंत सोरेन एक बार फिर सीएम बनेंगे. करीब छह महीने बाद एक बार फिर से हेमंत सोरेन झारखंड की कमान संभालते नजर आएंगे. असल में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन राज्य में सीएम के तौर पर वापसी करेंगे. गठबंधन के विधायकों के बीच सर्वसम्मति के बाद यह निर्णय लिया गया है. जानकारी गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक के दौरान सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल का नेता चुनने का फैसला किया.

असल में चंपई सोरेन ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को इस्तीफा दिया है. इस दौरान उनके साथ विधायक दल के नए नेता हेमंत सोरेन भी मौजूद थे और साथ में पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक दो तीन दिन में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे.

हेमंत सोरेन चुने गए विधायक दल के नेता
इससे पहले . गठबंधन के विधायकों के बीच सर्वसम्मति के बाद यह निर्णय लिया गया कि हेमंत सोरेन विधायक दल के नेता होंगे. बैठक में ही चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे. इस बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा हेमंत सोरेन के भाई बसंत और पत्नी कल्पना समेत अन्य नेता मौजू रहे.

करीब  पांच महीने बाद जेल से रिहा 
बता दें कि हाई कोर्ट द्वारा कथित भूमि घोटाले से जुड़े मामले में जमानत दिए जाने के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तारी के लगभग पांच महीने बाद 28 जून को जेल से रिहा कर दिया गया था. उन्होंने 31 जनवरी को अपनी गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 28 जून को ही हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट से रेगुलर बेल मिलने और पांच महीने बाद उनके जेल से बाहर आने के साथ ही राज्य में राजनीतिक परिस्थितियां अचानक से बदलने लगीं. अब फिलहाल हेमंत फिर से कमान संभालते नजर आएंगे.

Trending news